ताज़ा खबर
 

अबू सलेम को मुंबई धमाकों का दोषी करार दिये जाने पर कुमार विश्वास के ट्वीट ने जीता लोगों का दिल

शुक्रवार 16 जून को विशेष टाडा अदालत द्वारा माफिया जॉन अबू सलेम सहित सात आरोपियों को 1993 मुंबई बम धमाकों का दोषी करार दिया है।

सलेम पर गुजरात से मुंबई हथियार ले जाने का आरोप है।

शुक्रवार 16 जून को विशेष टाडा अदालत द्वारा माफिया जॉन अबू सलेम सहित छहआरोपियों को 1993 मुंबई बम धमाकों का दोषी करार देने के बाद आम आदमी पार्टी के नेता और कवि डॉ. कुमार विश्वास ने एक ट्वीट कर यूजर्स का दिल जीत लिया। कोर्ट के फैसले के तुरंत बाद कुमार विश्वास के इस ट्वीट पर उनके विरोधी भी उनकी तारीफ कर रहे हैं। आपको बता दें कि 1993 मुंबई सीरियल ब्लास्ट मामले में स्पेशल टाडा कोर्ट ने गैंगस्टर अबू सलेम सहित सात आरोपियों पर फैसला सुनाया है। कोर्ट ने अबू सलेम के साथ ही 6 अन्य आरोपियों को दोषी करार दिया है, जबकि एक आरोपी अब्दुल काय्यूम को बरी कर दिया है। कोर्ट ने एक-एक करके आरोपियों पर फैसला सुनाया। अबू सलेम के अलावा मुस्तफा दौसा, फिरोज अब्दुल रशीद खान, ताहिर मर्चेंट, करीमुल्ला खान व रियाज सिददीकी को भी दोषी करार दिया गया है। सलेम को भरूच से मुंबई हथियार लाने का दोषी पाया गया है। मुस्तफा दौसा को हत्या, साजिश और आतंकी गतिविधियों का दोषी पाया गया है। फिरोज अब्दुल रशीद खान को साजिश रचने और हत्या का दोषी पाया गया है। ताहिर मर्चेंट का धमाके की साजिश में शामिल रहने का दोषी पाया गया है। टाडा कोर्ट का मानना है कि मुस्तफा दौसा, अबू सलेम, ताहिर मर्चेंट और फिरोज खान मुख्य साजिशकर्ता थे। कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 19 जून तय की है।

कोर्ट के इस फैसले के तुरंत बाद आम आदमी पार्टी के राजस्थान प्रदेश के प्रभारी कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए इस पर अपनी प्रतिक्रिया अपने ही अंदाज में दी। कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में दो पंक्तियां लिखी- भारत पर जो हमला करते नापाकी हथियार से, ऐसे कुत्ते लाकर टांगो सात समुंदर पार से।

1993 मुंबई धमाकों में अबू सलेम सहित 6 आरोपियों को दोषी करार देने के बाद आप नेता कुमार विश्वास ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

कुमार विश्वास के इस ट्वीट पर यूजर्स ने उनकी तारीफों के पुल बांध दिये। एक यूजर ने लिखा- देश भक्ति कि यही भावना आप को आपियों से अलग करती है और दिल से सम्मान निकलता है आप के लिए, बस अब गलत लोगों का साथ छोड़ दो यही प्रार्थना है आपसे। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा- कुमार भैय्या वैसे तो मैं आम आदमी पार्टी का सपोर्ट नहीं करता हूं लेकिन आप ग्रेट हो।

 

वहीं बहुत से यूजर्स ऐसे भी रहे जो कुमार विश्वास के इस ट्वीट के जवाब में अरविंद केजरीवाल का नाम घसीटने लगे। एक यूजर ने लिखा- साहब जी अपने अब्बा जान से तो पूछ लिया होता खुजलीवाल से कही नाराज न हो जाए राजस्थान प्रभारी पद से हाथ न धोना पड़ जाए। वहीं एक और यूजर ने लिखा- दिल्ली पर जो राज करे नापाकी भ्रष्टाचार से, उसको टांगो लाल किले के चौराहे पे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App