ताज़ा खबर
 

डिबेट में एंकर ने पैनलिस्‍ट को लताड़ा, कहा- कार्टून, ड्रामेबाज और एहसान फरामोश

कांग्रेस नेता शशि थरूर और फिर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में 'हिंदू तालिबान' शब्द का प्रयोग कर देश में राजनीतिक बहस गर्मा दी है। शशि थरूर ने 2019 में नरेंद्र मोदी के फिर से पीएम बनने की संभावनाओं के चलते तो ममता बनर्जी ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर विवादित बयान दिए। इनके बयानों पर हल्ला मीडिया के गलियारों में भी मचा है।

Author Updated: July 23, 2018 9:35 PM
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

कांग्रेस नेता शशि थरूर और फिर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में ‘हिंदू तालिबान’ शब्द का प्रयोग कर देश में राजनीतिक बहस गर्मा दी है। शशि थरूर ने 2019 में नरेंद्र मोदी के फिर से पीएम बनने की संभावनाओं के चलते तो ममता बनर्जी ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर विवादित बयान दिए। इनके बयानों पर हल्ला मीडिया के गलियारों में भी मचा है। इसी मुद्दे पर समाचार चैनल आजतक पर लाइव बहस रखी गई थी। सोमवार (23 जुलाई) को यूट्यूब चैनल पर शेयर किए गए करीब सवा 43 मिनट के वीडियो में इसके आठ मिनट बाद के हिस्से से शो के एंकर रोहित सरदाना और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की तरफ से शामिल हुए पार्टी समर्थक सोमनाथ सिंघा रॉय के बीच होती बहस तनातनी की शक्ल अख्तियार करती दिखती है। एक तरफ से सोमनाथ सिंघा रॉय लगातार बोल रहे होते हैं तो एंकरिंग की कमान संभाले रोहित सरदाना टीएमसी समर्थक को अनपढ़, कार्टून, ड्रामेबाज और एहसान फरामोश तक कह डालते हैं। इस लाइव बहस में बीजेपी नेता केके शर्मा, संघ के जानकार अवनिजेश अवस्थी, सीपीआई नेता दिनेश वार्ष्णेय, जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन और समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सुनील यादव भी मौजूद थे।

शो में सोमनाथ सिंघा रॉय मीडिया की आलोचना करते और ममता बनर्जी को नीचा दिखाने का आरोप लगाते हुए वोटिंग परसेंटेज को लेकर अपनी दलील रख रहे होते हैं कि तभी रोहित सरदाना कहते हैं, ”आपकी सरकार तो वो है जो इंद्रधनुष के नाम से परेशान हो जाती है, कहती है इसको रंगधेनू करदो क्योंकि इसके नाम में इद्र आ रहा है, जो कि हिंदू देवता है। जिस थाली में खा रहे हैं तो उसमें क्यों थूक रहे हैं, अगर 45 परसेंट हिंदू वोट दे रहा है तो उसको तालिबान क्यों कह रहे हैं? अगर 45 परसेंट हिंदू वोट दे रहा है आपको तो एहसान फरामोश हैं, अगर आप उसको तालिबान कह रहे तो..।”

शो के एंकर आगे कहते हैं, ”छठी क्लास की नागरिक शास्त्र की.. सिविक्स की किताब पढ़िएगा, उसमें बताया जाता है कि लोकतंत्र क्या होता है, वोटिंग का पैटर्न क्या होता है और लोकतंत्र में जितने लोग वोट डालते हैं, उसके बहुमत से सरकार चुनी जाती है, इसलिए 69-21 मुझे मत पढ़ाइए, प्लीज.. अगर आपको ये छठी क्लास का ज्ञान नहीं है तो फिर अपनी पार्टी को बोलिए.. हिम्मत करे प्रवक्ताओं को भेजने की.. अनपढ़ों को नहीं भेजा करे।”

एक और जवाब में रोहित सरदाना कहते हैं, ”ये दलाली जैसे शब्द अपने पार्टी दफ्तर में रखकर आया कीजिए, यहां लाने की जरूरत नहीं है, बस.. हो गया बहुत देर से सुन रहे हैं आपको.. बहुत देर से हो गया सुन रहे आपको, मुझको नीचे जाना पड़ रहा क्योंकि आप लोग गिरा रहे हैं इसलिए उठाने के लिए नीचे आना पड़ रहा है, अब चुपचाप सुनिए दूसरों को, चिल्लाना कीजिए बंद, बहुत हो गया आपका…।” इसी बीच बीजेपी नेता अपनी बात रखना शुरू करते ही है कि एंकर उन्हें रोककर टीएमसी समर्थक से कहते हैं, ”सोमनाथ सिंघा रॉय आपकी आवाज नहीं जा रही, आप कार्टून लग रहे हैं, चिल्ला रहे हैं तो कार्टून लग रहे हैं, जब बात रखने का समय था पर्याप्त बोला आपने, पिछले सात मिनट से लगातार बोल रहे हैं.. अब बस.. चुप..। रोहित सरदान आगे उन्हें ड्राम बंद करने के लिए कहते दिखाई देते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 युजवेंद्र चहल के बर्थडे पर रोहित ने किया विश, मांगी दुआ फिर मटकाई आंख
2 आजाद की जयंती पर ट्वीट किया मगर लगा दी भगत सिंह की फोटो, यूं घिर गए तेज प्रताप
3 पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर की सिगरेट के साथ फोटो लीक, जमकर ट्रोल हो रहीं इरफान खान की एक्ट्रेस
जस्‍ट नाउ
X