ताज़ा खबर
 

‘किसी एंकर की औकात नहीं है कि वो..’, वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष की ये बातें सुन भड़क गईं अंजना ओम कश्यप

आशुतोष से ऐसी बातें सुन एंकर अंजना ओम कश्यप नाराज होने लगीं और उन्हें बीच में रोकते हुए बोलने लगीं कि, 'आप जब पत्रकार थे तब आपने क्या क्या? आप जब बाहर आ गए, विधानसभा चुनावों के लिए अपनी जाति बताने लगे तब मीडिया पर सवाल उठा रहे हैं।'

Aaj Tak चैनल के एक डिबेट शो में आशुतोष की बातें सुन बुरी तरह से भड़क गईं अंजना ओम कश्यप।

आजतक के शो हल्ला बोल में एंकर अंजना ओम कश्यप उस वक़्त भड़क गईं जब वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक आशुतोष ने डिबेट के दौरान ये कह दिया कि किसी भी एंकर की औकात नहीं है कि वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सवाल पूछ सके। दरअसल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशवासियों को संबोधित अपने खुले पत्र सोनिया गांधी ने ये कहा था कि अब इस देश में बोलने , लिखने की आज़ादी नहीं है। वहीं राहुल गांधी ने भी ये आरोप लगाया था कि सरकार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे फेसबुक, वॉट्सएप को नियंत्रित करती है।

कांग्रेस द्वारा अभिव्यक्ति की आजादी पर उठाए गए सवालों के मुद्दों पर ही हिंदी न्यूज चैनल आज तक पर एक डिबेट शो का आयोजन किया गया था। तमाम मेहमानों के साथ ही वरिष्ठ पत्रकार औऱ पूर्व आम आदमी पार्टी नेता आशुतोष भी पैनल में मौजूद थे। इसी मुद्दे को लेकर शो पर डिबेट था जिसमें अंजना ओम कश्यप ने आशुतोष से सवाल पूछा कि “ये डर किसका है ? क्या आप कोई सबूत , घटना का ज़िक्र कर सकते है जिससे लगे की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता ख़त्म हो गई है ? आपको आज़ादी दी जाए तो कौन सी एक बात बोलना चाहेंगे?”

एंकर के सवाल के जवाब में आशुतोष कहते हैं कि जो बात मैं कहूंगा वो आपको बुरी लगेगी, इसलिए पहले ही माफी मांग लेता हूं। वो आगे कहते है, “आज बड़े – बड़े मीडिया हाउस के ऑनर्स डरे हुए है, संपादक, एंकर सब डरे हुए है। किसी को अपनी नौकरी जाने का डर है तो किसी को कंपनी बन्द हो जाने का भय।”

आशुतोष से ऐसी बातें सुन एंकर अंजना ओम कश्यप नाराज होने लगीं और उन्हें बीच में रोकते हुए बोलने लगीं कि, ‘आप जब पत्रकार थे तब आपने क्या क्या? आप जब बाहर आ गए, विधानसभा चुनावों के लिए अपनी जाति बताने लगे तब मीडिया पर सवाल उठा रहे हैं।’ इसके बाद अंजना ओम कश्यप उनसे लगातार सवाल करती हुई दिखती हैं लेकिन उन्हें बोलने का मौका नहीं देती ।

अंजना की बातें सुन आशुतोष ने कहा कि अब आप पर्सनल होने लगीं। आपको निजी हमले करने की जरूरत नहीं है। इसके बाद भी जब अंजना लगातार वहीं बातें बोलती रहीं तो आशुतोष ने कह दिया कि, “आज की तारीख़ में किसी भी एंकर की हैसियत नहीं है, हिम्मत नहीं है कि वो नरेंद्र मोदी से सवाल पूछे। आप वहां बैठ कर सरकार की प्रवक्ता मत बनिए।”

आशुतोष से ये सब सुन अंजना ओम कश्यप भड़क गईं जिसको बाद आशुतोष को म्यूट कर दिया गया ताकि उनकी आवाज टीवी पर सुनाई ना दे सके। इस तीखी बहस का ये अंश नीचे दिये यूट्यूब वीडियो के 24वें मिनट के बाद है:

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बाबा रामदेव ने सुशांत सिंह राजपूत के लिए हवन करते हुए बनवाया VIDEO, कहा- उनके परिजनों का दर्द सुन रूह कांप गई
2 कोरोना संक्रमित सिंगर बालासुब्रमण्यम की सेहत बिगड़ी, ICU में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया
3 Sunidhi Chauhan Birthday: 14 साल बड़े शख्स से सुनिधि चौहान ने की थी शादी, एक साल बाद हो गया था तलाक
IPL 2020 LIVE
X