scorecardresearch

दिग्विजय सिंह से पूछा – कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे? जवाब मिला – कई मित्र कहते तो हैं…

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बीजेपी द्वारा राजस्थान कांग्रेस को लेकर किए जा रहे कटाक्ष पर कहा कि उनको हमारी चिंता करने की जरूरत नहीं है।

दिग्विजय सिंह से पूछा – कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे? जवाब मिला – कई मित्र कहते तो हैं…
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो)

कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होने हैं। इससे पहले राजस्थान कांग्रेस में सियासी घमासान छिड़ गया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने का अनुमान लगाया जा रहा था। इस बीच राजस्थान में मुख्यमंत्री पद को लेकर अशोक गहलोत और कांग्रेस नेता सचिन पायलट की ओर से गुटबाजी होने लगी। इन्हीं तमाम विषयों पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह से एक न्यूज चैनल ने बातचीत की।

‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर कही यह बात

‘आज तक’ न्यूज़ चैनल की रिपोर्टर ने दिग्विजय सिंह से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर कई तरह के सवाल किए। जिसके जवाब में दिग्विजय सिंह ने कहा कि उनकी यह यात्रा बहुत बढ़िया चल रही है। बीजेपी द्वारा राजस्थान कांग्रेस को लेकर किए जा रहे कटाक्ष पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा अपनी चिंता करे, हम लोगों की चिंता छोड़ दे। बीजेपी को इस समय देश के मुद्दों पर चर्चा करने की जरूरत है। आलोचना करने से देश की समस्या का हल नहीं होगा।

बीजेपी पर जमकर साधा निशाना

दिग्विजय सिंह ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘महंगाई और बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, जिस पर सरकार को ध्यान देने की आवश्यकता है।’ राजस्थान कांग्रेस पर उन्होंने कहा कि इस विषय पर वहां के महामंत्री और प्रभारी लोग ही सही निर्णय ले पाएंगे।

क्या आप अगले कांग्रेस अध्यक्ष होंगे?

दिग्विजय सिंह से जब पूछा गया कि क्या वह अगले कांग्रेस अध्यक्ष होने जा रहे हैं? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि 30 तारीख को नॉमिनेशन फाइल किया जाएगा। अभी कुछ तय नहीं किया गया है। इस दौरान रिपोर्टर ने पूछा कि बहुत सारे लोग कह रहे हैं कि दिग्विजय सिंह को चुनाव लड़ना चाहिए। ऐसे में क्या आप अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘कई मित्र लोग कहते तो हैं।’

17 अक्टूबर को होने हैं अध्यक्ष पद के चुनाव

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव होना है। चुनाव में अगर कई उम्मीदवार हिस्सा लेते हैं तो नतीजे 19 अक्टूबर को सामने आ जाएंगे। अशोक गहलोत को लेकर चर्चा जोरों पर थी लेकिन राजस्थान में नए सीएम पद के लिए हो रहे सियासी ड्रामे के बीच अभी तक कुछ भी साफ नहीं हो पाया है, वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर भी चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 27-09-2022 at 11:16:52 pm
अपडेट