scorecardresearch

राकेश टिकैत से नाहिद हसन को लेकर अंजना ने पूछा सवाल, किसान नेता बोले – पलायन तो मोदी और शाह ने भी किया है

अंजना ओम कश्यप (Anjana Om Kashyap) ने किसान नेता से यूपी विधानसभा चुनाव (UP assembly elections) को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा।

Rakesh Tikait| Rakesh Tikait Photo| Rakesh Tikiat PTI
किसान नेता राकेश टिकैत (फाइल फोटो – पीटीआई)

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के विषय में अक्सर ही बयान देते रहते हैं। एक टीवी चैनल के इंटरव्यू के दौरान एंकर अंजना ओम कश्यप ने टिकैत से कैराना से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी नाहिद हसन को लेकर सवाल पूछा। जिस पर राकेश टिकैत ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी तो पलायन किया है।

दरअसल यह इंटरव्यू आज तक न्यूज़ चैनल पर हो रहा था। जिसमें एंकर ने राकेश टिकैत से यूपी चुनाव को लेकर पूछा कि वहां जाकर आपको क्या समझ में आ रहा है? वहां जाकर आप लोगों से क्या कह रहे हैं? टिकैत ने जवाब दिया, ‘ हम तो राजस्थान भी गए थे, इसको भी बताइए। जहां भी किसानों को दिक्कत होगी, वहां पर हम जाएंगे।’

यूपी चुनाव पर कही यह बात : राकेश टिकैत ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि कुछ दिनों से देखने में आ रहा है कि राजनैतिक दल जिन्ना, हिंदू और मुसलमान पर बात कर रहे हैं। जिसको जनता सुनना नहीं चाहती है। यह केवल यूपी चुनाव में सरकारी मेहमान बनकर आए हैं इसलिए इनकी ओर जाना नहीं है। उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह का जिक्र करते हुए कहा कि कैराना में जाकर वह घर-घर पर्चे बांट रहे हैं।

बीजेपी का आरोप है कि नाहिद हसन जैसे लोगों ने लोगों को भड़काया था। उसकी वजह से ही पलायन बढ़ा। इस पर आपकी क्या राय है? इस पर उन्होंने अपनी बात को दोहराते हुए कहा कि इनके मुद्दे केवल हिंदू और मुसलमान होते हैं। इनके लिस्ट में पाकिस्तान भी था लेकिन वह किसी कारण से निकल गया। इसी में से यह वोट की तलाश कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि क्या अमित शाह और नरेंद्र मोदी ने पलायन नहीं किया है।

नाहिद हसन को टिकट देकर सपा ने ठीक किया? : राकेश टिकैत ने इसके जवाब में कहा कि इस देश में न जाने कितने ऐसे नाहिद हसन हैं। बीजेपी केवल इसे मुद्दा बना रही है। उन्होंने आगे कहा कि यूपी चुनाव में विकास मुद्दा बनेगा और उस पर इनको काम करना चाहिए। इनका पहले यह फार्मूला सफल हो गया है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट