scorecardresearch

असदुद्दीन ओवैसी के इस बयान पर लाइव शो में भड़क गईं अंजना ओम कश्यप, कहा – हिंदुओं को भड़काने का है मकसद

एक टीवी डिबेट के दौरान एंकर ने AIMIM प्रमुख के बयान पर वारिस पठान से सवाल किया।

Gyanvapi Masjid|Asaduddin Owaisi|Keshav Prasad Maurya
एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (द इंडियन एक्सप्रेस)

ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर शुरू हुए विवाद पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साध रहे हैं। इसी बीच कुतुबमीनार को लेकर हो रही चर्चा पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुगलों से भारत के मुसलमानों का कोई रिश्ता नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया कि यह बताओ कि मुगल बादशाहों की बीवियां कौन थीं? ओवैसी के इस बयान पर एंकर अंजना ओम कश्यप लाइव शो में भड़क गईं।

दरअसल, ओवैसी के बयान पर ‘आज तक’ न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम ‘हल्ला बोल’ में चर्चा हो रही थी। जिसमें अंजना ओम कश्यप AIMIM प्रवक्ता वारिस पठान से कई बार पूछा कि असदुद्दीन ओवैसी के इस बयान का मकसद क्या है? एंकर के सवाल का सही जवाब ना देते हुए वारिस पठान इधर-उधर की बात करने लगे जिस पर एंकर भड़क गईं।

उन्होंने चिल्लाते हुए कहा, ‘वारिस पठान साहब.. जो मकसद बताने में आपको सब कुछ हो रहा है, उसे मैं बता देती हूं। आपका मकसद यह नहीं है कि मुस्लिमों से मुगलों का पत्ता झाड़ा जाए बल्कि आप हिंदुओं को भड़काना चाहते हैं।’ मुगल काल की बात करते हुए अंजना ओम कश्यप ने कहा कि इस बात की जानकारी आपको भी है, किन परिस्थितियों में हिंदू महिलाओं की शादी मुगलों से की गई थी। 

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान केवल हिंदुओं को भड़काने के लिए दिए जा रहे हैं। क्या ओवैसी का यही मकसद नहीं था? वारिस पठान ने इसके जवाब में कहा, ‘आप का इल्जाम पूरी तरह से बेबुनियाद है, हिंदू तो सब को भड़काने के लिए स्वयं कुतुब मीनार में जा रहे हैं।’ एंकर ने दोबारा ओवैसी के बयान पर सवाल पूछा।

वारिस पठान ने कहा कि आप बताइए मुगलों की बीवियां कौन थीं? जिस पर एंकर ने कहा कि यह तो आप बताइए ना? आज पूरे 1 घंटे में आपसे केवल यही सवाल करती रहूंगी। आपके इस तरह के बयान का क्या मकसद है। एंकर द्वारा पूछे गए सवाल पर वारिस पठान ने कहा कि मुगलों ने राजपूत महिलाओं से शादी की थी। आज विश्व हिंदू परिषद और RSS वालों ने इसे लव जिहाद बता दिया है।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट