scorecardresearch

POK पर एयर स्ट्राइक: न्यूज एंकर्स को फेक खबर ट्वीट करना पड़ा भारी, हुए ट्रोल

ट्रोल्स ने लिखा कि कोई नामी पत्रकार सेना के नाम पर इस तरह से फेक न्यूज कैसे फैला सकता है। वहीं कुछ यूजर्स ने लिखा कि आपको अपने ट्वीट के लिए माफी मांगनी चाहिए।

प्रतीकात्मक फोटो । (फोटो सोर्स- पीटीआई)

गुरुवार शाम को करीब 7 बजे अचानक से मीडिया और सोशल मीडिया में इस तरह की बातें चलने लगीं कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर यानी PoK में भारतीय सेना ने एयर स्ट्राइक (Air Strike) की है। टीवी स्क्रीन्स पर बड़े-बड़े अक्षरों में ये खबर फ्लैश होने लगी। सोशल मीडिया में भी काफी चर्चित लोग इस एयर स्ट्राइक को मोदी सरकार और भारतीय सेना की बड़ी कामयाबी बताते हुए पोस्ट करने लगे।

हिंदी न्यूज चैनल आज तक (Aaj Tak) की एंकर अंजना ओम कश्यप ने भी एयर स्ट्राइक की पर ट्वीट करते हुए लिखा- पीओक में भारतीय सेना की एक और बड़ी एअर स्ट्राइक, पीओके में अब तक का सबसे बड़ा ऑपरेशन। इसके अलावा दीपक चौरसिया, रुबिका लियाकत जैसे तमाम चर्चित न्यूज एंकर्स ने भी इसको लेकर ट्वीट किया।

चारों तरफ गहमागहमी बढ़ी ही थी कि महज 10-15 मिनट में एयरस्ट्राइक की खबरें अफवाह साबित हुईं। भारतीय सेना को बयान जारी करना पड़ा कि आज तो लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर गोली ही नहीं चली। थोड़ी देर बाद ही सेना ने फिर कहा कि LoC पार कर PoK में सेना की स्ट्राइक की रिपोर्ट्स फेक हैं।

सेना के खंडन के बाद मीडिया से ये खबर देखते ही देखते गायब हो गई। कई लोगों ने इस ‘एयर स्ट्राइक’ पर किये अपने पोस्ट भी डिलीट कर लिये। अंजना ओम कश्यप ने भी अपना ट्वीट डिलीट कर लिया।

ट्वीट डिलीट करने के बाद उन्होंने एक अन्य़ ट्वीट किया। इस ट्वीट में अंजना ओम कशेयप ने लिखा- सेना ने PoK में आज किसी भी तरह की सैन्य स्ट्राइक का खंडन किया है। अपने इस ट्वीट पर अंजना जमकर ट्रोल हुईं। ट्रोल करने वालों में कुछ ने एयर स्ट्राइक की खबर को झूठ बताने के लिए उन्हें भला बुरा कहना शुरू कर दिया।

वहीं बहुत से यूजर्स ने उनके पहले ट्वीट का हवाला देते हुए लिखा कि आपको फेक न्यूज फैलाने से पहले सोचना चाहिए था। ट्रोल्स ने लिखा कि कोई नामी पत्रकार सेना के नाम पर इस तरह से फेक न्यूज कैसे फैला सकता है। वहीं कुछ यूजर्स ने लिखा कि आपको अपने ट्वीट के लिए माफी मांगनी चाहिए।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.