ताज़ा खबर
 

पत्रकार ने कहा- फेसबुक और ट्विटर के लिए आधार कार्ड हो अनिवार्य, जवाब मिला- ऐसा हुआ तो सबसे पहले तुम जाओगे जेल

एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- सर इस ट्वीट को तुरंत डिलीट कर दो, आप सरकार के दिमाग में बेहद खतरनाक आइडिया डाल रहे हो।
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

वरिष्ठ पत्रकार राशीद किदवई ने कहा है कि भारतीय नागरिकों के ट्विटर और फेसबुक अकाउंट खोलने के लिए आधआर कार्ड को आवश्यक कर देना चाहिए ताकि भड़ाकऊ बयान देने वालों तक आसानी से पहुंचा जा सके। राशीद किदवई अंग्रेजी अखबार दे टेलीग्राफ के सह संपागक हैं। राशीद किदवई ने ये बात बुधवार 28 जून को ट्वीट करते हुए कही। किदवई का ये ट्वीट आते ही यूजर्स इस पर टूट पड़े। कुछ यूजर्स ने लिखा कि योगी और साध्वी जैसे लोगों पर कौन लगाम लगाएगा? आधार? वहीं कुछ यूजर्स ने किदवई को ये भी बताया कि आपका सुझाव बेहद बचाकाना और बेवकूफी भरा है क्योंकि ट्विटर और फेसबुक भारत के नहीं हैं। दरअसल अंग्रेजी में ट्वीट करते हुए राशीद किदवई ने लिखा- हर भारतीय का ट्विटर या फेसबुक अकाउंट बनाते वक्त उनका आधार कार्ड अनिवार्य कर देना चाहिए। इससे सोशल मीडिया पर भड़काऊ बातें करने पर रोक लगेगी।

 

सोनिया गांधी की जीवनी लिखने वाले राशीद किदवई के इस ट्वीट पर लोगों के खूब प्रतिक्रियाएं आईं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- सर इस ट्वीट को तुरंत डिलीट कर दो, आप सरकार के दिमाग में बेहद खतरनाक आइडिया डाल रहे हो। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा- बकवास है ये, पासपोर्ट, वंशावली और डीएनए टेस्ट भी जरूरी कर देना चाहिए क्या?

कुछ यूजर्स ऐसे भी हैं जो किदवई को लिख रहे हैं कि अगर ऐसा हुआ तो सबसे पहले आप जैसे पत्रकार ही जेल पहुंचेंगे, बताइये क्या अब भी इसे अनिवार्य करवाना चाहते हैं आप। दूसरे यूजर्स ने लिखा कि आप पहले अपनी पत्रकारिता ही ठीक से कर लो, ये एक बेतुका सुझाव है..ट्विटर भारत की संपत्ति नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.