A woman is addicted to ‘get pregnant’ having her thirteenth child - Jansatta
ताज़ा खबर
 

34 साल की उम्र में 13वीं बार मां बनने जा रही है यह महिला, कहा- गर्भधारण की लग चुकी है लत

चेरिल प्रूधम प्रेंग्नेंट है और वह अपने वर्तमान पार्टनर ली बॉल से 13 बच्चे को जन्म देनी वाली है। 34 साल की महिला को 'ब्रिटेन की सबसे शर्मिंदा मां' और 'क्वीन ऑफ बेनिफिट्स' के नाम से जाना जाता है।

13 बच्चे को जन्म देने वाली चेरिल। (Photo Source: Facebook/This Morning)

संतान का जन्म किसी भी मां के लिए सबसे अहम पल होता है। आज के दौर महिलाएं एक बच्चे को ही जन्म देने की प्लानिंग करती है। अगर एक बच्चे से ज्यादा अफोर्ड कर सकते हैं यानी आप फाइनेंशियली मजूबत है तो ज्यादा से ज्यादा दो बच्चों पैदा करने के बारे में सोचते हैं। हालांकि ब्रिटेन में एक महिला है जो 13 वें बच्चे को जन्म देने जा रही है। महिला का कहना है कि इतने बच्चों को जन्म देने के पीछे का कारण है कि वह ‘गर्भवती होने की आदी’ है। वह इन बच्चों की जिम्मेदारी उठा सकती है क्योंकि उसे सरकार से इसके लिए मदद मिलती है।

डेली मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक चेरिल प्रूधम प्रेंग्नेंट है और वह अपने वर्तमान पार्टनर ली बॉल से 13 बच्चे को जन्म देनी वाली है। 34 साल की महिला को ‘ब्रिटेन की सबसे शर्मिंदा मां’ और ‘क्वीन ऑफ बेनिफिट्स’ के नाम से जाना जाता है क्योंकि वह सरकार से मौद्रिक लाभ लेकर बच्चों की परवरिश करती हैं। महिला के वर्तमान में 12 बच्चे है और उसे करीब 40000 पाउंड (34 लाख रुपए) हर साल मिलते हैं। चेरिल ने बताया कि पिछले साल अपने पति रॉबर्ट से अलगाव होने के बाद वह स्पर्म डोनर की तलाश कर रही थी। महिला की एक फोटो सामने आई है जिसमें उसके बेबी बंप के साथ 12 बच्चे और उसका पार्टनर भी नजर आ रहा है।

चेरिल के दो अलग-अलग आदमियों से 6 बच्चे हैं। महिला अपनी लग्जरी जिंदगी जीने के वजह से पूरे देश में सुर्खियों में आ गई थीं। चेरिल पार्ट टाइम क्लीनर की नौकरी करती हैं और बच्चे को पैदा करके अपनी इनकम बढ़ाना चाहती है। उनका कहना है कि एक बच्चे से मतलब है कि एक और आय में वृद्धि। एक और बच्चे के आने से चेरिल की मिलने वाले सालाना लाभ में 712 पाउंड और बढ़ जाएंगे।

चेरिल ने पहले कहा थी कि वह बच्चा चाहती है लेकिन बॉयफ्रेंड से नहीं। क्लोजर मैगजीन से बातचीत में चेरिल ने बताया था कि अपने पति रॉबर्ट से अलग होने के बाद किसी और पर भरोसा करना मेरे लिए कठिन है। इसके अलावा मैं कैसे ऐसे इंसान की तलाश करू जो मेरे सभी बच्चों को रखने का इच्छुक हो। लेकिन, पिछले साल जन्में मेरे बच्चे के एक साल होने के बाद मुझे फिर से मां बनने की इच्छा है। इसके लिए स्पर्म डोनर वेबसाइट पर तलाश शुरू की। मैं एक स्मार्ट, गुड लुकिंग शख्स चाहती थी जो अपना स्पर्म डोनेट कर सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App