रिक्शा चालक को आयकर विभाग ने भेज दिया तीन करोड़ की टैक्स चोरी का नोटिस, हक्का-बक्का रह गया ड्राइवर

रिक्शा चालक ने बताया कि पुलिस ने न तो उनकी शिकायत दर्ज की और न ही एफआईआर लिखी है। प्रताप के मुताबिक, मैं चाहता हूं इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई होकर दोषी को सजा दी जाए।

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
रिक्शा चालक को आयकर विभाग ने भेज दिया तीन करोड़ की टैक्स चोरी का नोटिस, हक्का-बक्का रह गया ड्राइवर (सांकेतिक तस्वीर – पीटीआई)

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में रिक्शा चलाने वाला एक व्यक्ति उस समय हैरान रह गया है जब उसे तीन करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का नोटिस मिला। नोटिस मिलने के बाद वह पुलिस थाना पहुंच गया। उसका आरोप है कि पैन कार्ड बनवाने के दौरान उसके साथ फ्रॉड किया गया था, इसी वजह से उसे यह नोटिस मिला है।

मथुरा के प्रताप सिंह रिक्शा चलाते हैं। मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि 6 महीने पहले उन्होंने अपना पैन कार्ड बनवाया था। कुछ दिन पहले ही उनको यह मिला है। कार्ड मिलने के 3 दिन बाद ही इनकम टैक्स विभाग ने उन्हें तीन करोड़ 40 लाख रुपए से अधिक का नोटिस थमा दिया।

आज तक न्यूज़ चैनल से बातचीत में उन्होंने बताया कि मैं उस नोटिस को लेकर इनकम टैक्स ऑफिस पहुंचा, जहां पर अधिकारियों ने मुझे बताया कि तुम्हें किसी ने इसमें फंसा दिया है। अधिकारियों ने मुझसे कहा कि इसको लेकर थाने में एफआईआर दर्ज करवाओ।

रिक्शा चालक ने बताया कि पुलिस ने न तो उनकी शिकायत दर्ज की और न ही एफआईआर लिखी है। प्रताप के मुताबिक, मैं चाहता हूं इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई होकर दोषी को सजा दी जाए। उन्होंने कहा कि वो तीन साल से रिक्शा चला रहे हैं।

रिक्शा चालक ने मीडिया को बताया कि उनका पैन कार्ड एक महीने में उन्हें मिलना था। अप्लाई करने के कई दिनों तक जब कार्ड नहीं आया तो उन्होंने जन सेवा केंद्र पर संपर्क किया था। लेकिन केंद्र वालों ने उन्हें दूसरा कार्ड दे दिया।

कुछ दिनों पहले एक ऐसी घटना सामने आई थी जिसमें एक व्यक्ति ने 24 साल पहले महज डेढ़ लाख रुपए का लोन लिया था। इस लोन को नहीं चुकाने पर तहसील कार्यालय के माध्यम से बैंक ने करीब 5 करोड़ रुपए बकाया होने का नोटिस भेज दिया। इस वजह से युवक ने आत्महत्या की कोशिश भी की थी। जांच होने पर अधिकारियों ने बताया कि गलती से शून्य ज्यादा लग गए थे।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
क्‍या मधुमक्‍खी ने वाकई जान बचाने के लिए इंसान को हाथ हिलाकर कहा शुक्रिया, वायरल हुआ VIDEObumblebee, bumblebee video viral, bumblebee waves man, viral on facebook New Zealand man saved insect, bucket, water, Trayez, Dylan Jermaine Trayez,
अपडेट