scorecardresearch

बोरिस जॉनसन ने ब्रिटिश के पीएम पद से दिया इस्तीफा, कांग्रेस नेत्री बोलीं – ये बुलडोजर बाबा तो गए बाकी चेत जाएं

रागिनी नायक सहित सोशल मीडिया पर कई लोगों ने ब्रिटिश जॉनसन की तस्वीर शेयर करते हुए चुटकी ली है।

Boris Jonson| Boris Jonshon PM photo| Boris Bulldozar Photo|
ब्रिटेन के पीएम की यह तस्वीर खूब वायरल हो रही है। (Photo Source – Social Media)

बोरिस जॉनसन ने गुरुवार यानी 7 जुलाई को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इस खबर को लेकर सोशल मीडिया पर लोग बोरिस जॉनसन की एक तस्वीर खूब शेयर कर रहे हैं। कांग्रेस के नेताओं ने भी इस तस्वीर को शेयर करते हुए चुटकी ली है।

बुलडोजर पर खड़े हैं बोरिस जॉनसन : सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीर में यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन बुलडोजर पर चढ़े नजर आ रहे हैं। दरअसल, यह तस्वीर उस वक्त की है जब बोरिस जॉनसन भारत के दौरे पर पहुंचे थे। जहां उन्होंने गुजरात के वडोदरा में जेसीबी बनाने वाली एक ब्रिटेन कंपनी का दौरा किया था, इस दौरान ही वह जेसीबी पर खड़े दिखाई दिए थे।

सोशल मीडिया पर यूं चुटकी ले रहे लोग : कांग्रेस नेत्री रागिनी नायक ने इस तस्वीर को शेयर कर कमेंट किया, ‘ये बुलडोजर बाबा तो गए बाकी चेत जाएं।’ कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने इस मसले पर लिखा कि इंग्लैंड के पीएम और मोदी जी के मित्र बोरिस जॉनसन ने भी इस्तीफा दे दिया। उनकी पार्टी के 50 से अधिक सांसदों और मंत्रियों ने बोरिस जॉनसन के नेतृत्व में काम करने से मना कर दिया है। क्या भारत में ऐसा संभव है?

पत्रकार राजदीप सरदेसाई में भी जॉनसन की तस्वीर शेयर कर लिखा, ‘ बुलडोजर की सवारी करते समय सावधान रहें क्योंकि इसमें पीछे से भी वार करने का तरीका है।’ निधीश नाम के ट्विटर हैंडल से कमेंट किया गया कि कल जो बुलडोजर पर खड़ा हाथ हिला रहा था, आज कुचल दिया गया भक्तों के बुलडोजर से।’ पत्रकार उमाशंकर सिंह लिखते हैं कि जेसीबी का मतलब ‘जॉनसन चले भाई।’ इसके साथ उन्होंने लिखा कि टाटा बाय बाय।

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कई दिनों से बोरिस जॉनसन पर इस्तीफे का दबाव बन रहा था। उनकी पार्टी के कई मंत्रियों ने उनका साथ छोड़ दिया था। गौरतलब है कि देश के वित्त मंत्री नदीम जहावी ने जॉनसन से इस्तीफे की मांग की थी। कुछ दिन पहले जॉनसन ने ही उन्हें वित्त मंत्री नियुक्त किया था, वित्त मंत्री नियुक्त किए जाने के 36 घंटे बाद ही उन्होंने प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग कर डाली थी। पीएम के नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री आपको पता है कि सही कदम क्या है, अब जाइए।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X