ताज़ा खबर
 

वीडियो: ट्रेन के आगे छलांग लगा महिला ने की खुदकुशी की कोशिश, एक शख्स ने पीछे खींचकर बचाई जान

जैसे ही ट्रेन उसके पास वाले ट्रेक पर आती है वह उसके सामने कूदने के लिए भागती है।

वह ट्रेक पर गिरने ही वाली होती है कि वहां खड़ा एक व्यक्ति उसे भागकर पकड़कर पीछे खींच लेता है। (Photo Source: CGTN Video Grab)

दुनिया में लोगों में आत्महत्या करने की प्रवृति बढ़ती ही जा रही है। आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे एक महिला खुदकुशी करने के लिए रेलवे ट्रेक पर कूदने की कोशिश करती है कि एकदम से एक आदमी उसे खींच लेता है। यह मामला चीन का है। इस वीडियो में एक महिला रेलवे स्टेशन पर खड़ी दिखाई दे रही है। जैसे ही ट्रेन उसके पास वाले ट्रेक पर आती है वह उसके सामने कूदने के लिए भागती है। वह ट्रेक पर गिरने ही वाली होती है कि वहां खड़ा एक व्यक्ति उसे भागकर पकड़कर पीछे खींच लेता है।

इस खींचतान में दोनों प्लेटफॉर्म पर गिर जाते हैं। इस दौरान वहां मौजूद दो अन्य शख्स महिला और उस आदमी की मदद के लिए वहां पहुंच जाते हैं। यह पूरी घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई। इस वीडियो को अभीतक हजारों लोग देख चुके हैं और अपनी सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर शेयर कर चुके हैं। इस वीडियो पर लोग अपनी कई प्रकार की प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि इस व्यक्ति ने महिला की जिंदगी बचाकर बहुत अच्छा काम किया और कुछ लोगों का कहना है कि व्यक्ति ने महिला को केवल बचाया नहीं बल्कि उसे ज्यादा प्रताड़ित किया है।

ऐसा ही एक मामला 10 मई को अनहुई प्रांत में देखने को मिला था, जहां पर एक युवती अपने पति से झगड़ा कर अपने अपार्टमेंट की 15वीं मंजिल के बाहर बनी बीम पर खुदकुशी करने के लिए बैठ गई थी। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला का अपने पति के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। इससे आहत होकर वह अपने 15वीं मंजिल के अपार्टमेंट के बाहर एक छोटी सी बीम पर जाकर बैठ गई। इस वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे एक दमकल कर्मी खिड़की से बाहर निकलता है और दबे पांव महिला की तरफ बढ़ता है।

महिला बैठी रो रही है और बराबर में बनी खिड़की से कुछ लोग उसे बहलाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि उसका ध्यान दमकल कर्मी पर न जाए। कर्मी भी किसी तरह की चूक नहीं करना चाहता क्योंकि वह जानता है कि अगर महिला को उसके कदमों की जरा भी भनक लगी तो महिला नीचे कूद जाएगी। वह बहुत ही धीरे-धीरे महिला की तरफ आगे बढ़ता है। दमकल कर्मी को महिला तक पहुंचने में एक मिनट लगता है और वह तुरंत ही महिला को पकड़ लेता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X