scorecardresearch

जब नरेंद्र मोदी को शख़्स ने ‘तू’ कहकर किया था संबोधित, बाद में माफी मांगी तो मिला था ऐसा जवाब

प्रधानमंत्री मोदी बातचीत करने में बड़े सरल स्वभाव के माने जाते हैं। लंबे राजनीतिक जीवन में रहने के बाद उनकी जिंदगी से जुड़ी कई बातें रह-रहकर सामने आती रहती हैं।

PM Modi Apple Watch| PM Modi Watch| PM Modi Apple Watch Photo|
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Source – Social Media)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की चर्चा तो हमेशा होती है। प्रधानमंत्री मोदी बातचीत करने में बड़े सरल स्वभाव के माने जाते हैं। लंबे राजनीतिक जीवन में रहने के बाद उनकी जिंदगी से जुड़ी कई बातें रह-रहकर सामने आती रहती हैं। ऐसे ही एक किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं, जब वो बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री थे और उन्हें एक व्यक्ति ने “तू” कहकर संबोधित किया था। बाद में इसके लिए व्यक्ति ने माफी भी मांगी थी।

ModiStory.in में अपलोड किए गये एक वीडियो में भरत मोदी ने बताया है कि नरेंद्र मोदी एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बीएन हाई स्कूल में पहुंचे थे। उस कार्यक्रम में डॉ. सुधीर भी थे जो उनके पुराने मित्र थे, साथ में पढ़े थे। जब डॉ. सुधीर, नरेंद्र मोदी से बात कर रहे थे और स्कूल के बारे में बता रहे थे तो उन्होंने बचपन के मित्र के नाते बोलते-बोलते नरेंद्र मोदी ‘तू’ बोल दिया। बाद में उन्होंने इसके लिए नरेंद्र मोदी से माफी भी मांगी थी।

भरत मोदी ने बताया था कि ‘डॉ. सुधीर की माफी पर नरेंद्र भाई मोदी ने कुछ नहीं कहा, लेकिन जब वो मंच पर पहुंचे और भाषण देने लगे तो भाषण में उन्होंने इस बात का जिक्र किया और बोले, सुधीर अभी घूमते-घूमते स्कूल के बारे में बता रहा था तो उसने एक दो बार मुझे ‘तू’ बोल दिया और फिर इसके लिए वो माफी मांगने लगा। लेकिन मैं सुधीर को कहता हूं कि अगर कोई तू कहने वाला (अपनापन दिखाने वाला) मिले तो इसके भी आनंद की जो अनुभति होती है वो अकल्पनीय होती है।’ भरत मोदी ने बताया कि उस समय नरेंद्र मोदी बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री थे। ये उनके सरल व्यवहार को दर्शाता है।

बता दें कि प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी आरएसएस, बीजेपी में लंबे वक्त तक कार्यकर्ता के तौर पर काम कर रहे थे। आपातकाल के वक्त भी नरेंद्र मोदी वेश बदलकर, इधर-उधर घूमते थे। अक्सर नरेंद्र मोदी पंजाबी व्यक्ति की वेशभूषा धारण कर लेते थे, ऐसे में उन्हें पुलिस वाले भी नहीं पहचान पाते थे और वह बचकर निकल जाते थे।

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी चार बार गुजरात के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। नरेंद्र मोदी 2001 में पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने और फिर 2002, 2007 और 2012 के विधानसभा चुनाव में भी मोदी को जीत मिली थी। 2014 से नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री पद का दायित्व संभाल रहे हैं और उनके नेतृत्व में भाजपा ने एक नया मुकाम हासिल किया है।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट