ताज़ा खबर
 

डिप्रेशन की शिकार 17 साल की लड़की ने फेसबुक पर लिखा कुछ ऐसा कि तेजी से हो गया वायरल

7 मई को फेसबुक पर पोस्ट किये अपने स्टेटस में कैटेलिन लिखती हैं कि आज मैनें महिने भर बाद अपने बाल धोए हैं। ये बुरी तरह से रूखे होकर उलझ चुके हैं।

तस्वीर का इस्तेमाल फेसबुक पर वायरल हो रहे पोस्ट से किया गया है।

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर एक लड़की का पोस्ट और तस्वीर पिछले तीन-चार दिनों से बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। ये पोस्ट अब तक लगभग 3 लाख लोग शेयर कर चुके हैं। इस पोस्ट पर 22 हजार के लगभग कमेंट्स भी आए हैं। इस पोस्ट को अपने वॉल पर कैटेलिन मैरी टॉड नाम की एक लड़की ने लिखा है। ये पोस्ट डिप्रेशन के चलते शरीर पर पड़ने वाले 外汇交易平台 बुरे प्रभाव के बारे में बताता है। बीबीसी न्यूज़ के मुताबिक कैटेलिन ने ये पोस्ट इसलिए लिखी क्योंकि उनके मुताबिक मीडिया और फ़िल्मों में डिप्रेशन को बहुत अलग तरह से पेश किया जाता है। कैटेलिन का मानना है कि डिप्रेशन से शरीर पर पड़ने वाले असर की बात नहीं करते हैं इसलिए उन्होंने अपने पोस्ट से इस बारे में अपनी हालत बयां की है।

7 मई को फेसबुक पर पोस्ट किये अपने स्टेटस में कैटेलिन लिखती हैं कि आज मैनें महिने भर बाद अपने बाल धोए हैं। ये बुरी तरह से रूखे होकर उलझ चुके हैं। मैंने हफ्ते भर में आज पहली बार ब्रश किया। मेरे मंसूड़ों से खून निकल रहे हैं। मैंने लगों से दूरी बना ली है क्योंकि मेरे शरीर से बदबू आ रही है। कैटेलिन आगे लिखती हैं कि डिप्रेशन कोई खूबसूरत चीज नहीं है। डिप्रेशन मतलब होता है साफ सफाई की बुरी कंडिशन, गंदे बर्तन और दिन भर सोए रहने से शरीर में तेज दर्द।

वायरल हो रहे इस पोस्ट में कैटेलिन ने ये भी लिखा कि डिप्रेशन का मतलब है आंसू सूख जाने तक रोना, हर पल आहें भरना और सुबकना, छत को तब तक घूरना जब तक आंखें थक न जाएं क्योंकि आप पलक झपकाना भूल जाते हैं। ये आपके पूरे परिवार को दुखी कर देता है क्योंकि वे सोचते हैं कि आपको अब उनसे प्यार नहीं रहा। डिप्रेशन केवल भावनात्मक खालीपन नहीं है बल्कि इसे शारीरिक रूप से महसूस किया जा सकता है।

कैटेलिन के इस पोस्ट पर लोग अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए डिप्रेशन के अपने अनुभव साझा कर रहे हैं। बहुत से यूजर कमेंट करके कैटेलिन को इस अवसाद से निकलने के लिए शुभकामनाएं भी दे रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App