ताज़ा खबर
 

बेटों की है सरकारी नौकरी, दूसरों के घर झाड़ू लगा कर पेट पाल रहीं 61 साल की बूढ़ी मां

बूढ़ी महिला के पति की मृत्यु 1995 में हो गया था। पति के गुजर जाने के बाद उसने अपने बेटों को शिक्षा प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की। हालांकि ये भी बात सामने आ रही है कि कुछ गलतफहमियों के कारण बेटे उससे अलग हो गए,। अकल पड़ जाने के कारण महिला ने गुजर बसर के लिए लोगों के घरों में झाड़ू पोछा का काम करने लगी।

बुढ़ी महिला (प्रतिकात्मक चित्र)

अक्सर हम सुनते रहते हैं कि संयुक्त परिवार धीरे-धीरे बिखर रहा है। एकल परिवार के बढ़ते दायरों ने मां-बाप को काफी अकेला कर दिया है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। 61 साल की एक बूढ़ी मां अपने दो-दो सरकारी करने वाले बेटों के होते हुए दूसरों के घरों में चूल्हा चौका करने को मजबूर है। ये महिला करीब 15 सालों से ये सब कर रही है। बता दें कि इस बूढ़ी महिला के दो बेटें हैं। एक सेल्स टैक्स ऑफिस में सुपरिंटेंडेंट के पद पर है तो दूसरा बस कंडक्टर है। प्रमिला नाना पवार नाम की इस महिला एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो के जरिए पुलिस ने उस महिला को उसको बेटों से फिर से मिलाने में मदद की है।

मालूम हो कि बूढ़ी महिला के पति की मृत्यु 1995 में हो गया था। पति के गुजर जाने के बाद उसने अपने बेटों को शिक्षा प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की। हालांकि ये भी बात सामने आ रही है कि कुछ गलतफहमियों के कारण बेटे उससे अलग हो गए,। अकल पड़ जाने के कारण महिला ने गुजर बसर के लिए लोगों के घरों में झाड़ू पोछा का काम करने लगी। खबर की मानें तो पिछले कई सालों से महिला को अपने बेटों के ठिकाने का पता भी नहीं था।

बता दें कि पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप वायरल हुई थी। वीडियो के माध्यम से पता चला कि उसका एक बेटा सतीश पवार एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर था और दूसरा, आतिश पवार, MSRTC का एक कर्मचारी। नासिक के पुलिस आयुक्त विश्वास नांगरे-पाटिल ने भी वीडियो क्लिप देखी और अधिकारियों से पुलिस विभाग में उसके बेटे की तलाश करने के लिए कहा। पुलिस की खोज बीन के बाद उस व्यक्ति का पता नहीं चल सका लेकिन बाद में उसे नासिक के सेल्स टैक्स कार्यालय के जीएसटी अनुभाग में कार्यरत पाया गया। सतीश पवार और उनकी माँ को मंगलवार को पुलिस कमिश्नर के कार्यालय में बुलाया गया जहां मां-बेटों के बीच गलतफहमी दूर करने के लिए दोनों की काउंसलिंग की गई। साथ ही पुलिस आयुक्त ने बताया कि दोनों ने एक-दूसरे को मिठाई दी और बेटा अपनी मां को अपने घर ले गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘आप राहुल गांधी से भी मजाकिया हो’, कमेंट का सुषमा स्‍वराज ने दिया यह जवाब
2 स्मृति ईरानी ने पोस्ट की बेटे के साथ सेल्फी, बताई ‘सताने’ की वजह
3 VIDEO : अचानक पिघलने लगी ग्‍लेशियर की बर्फ, मौत से भागते टूरिस्‍ट्स का वीडियो वायरल
ये पढ़ा क्या?
X