ताज़ा खबर
 

शेयर हो रहीं 500 के नए नोट की ये तस्वीरें, दावा- वॉशिंग मशीन में गिर गया था, रंग निकल गया

सोशल मीडिया पर 500 रुपए के नए नोट की कुछ तस्वीरें शेयर की जा रही हैं।
ट्विटर पर एक नहीं बल्कि दो लोगों ने अलग-अलग सीरियल नंबर के 500 रुपए के नए नोट शेयर किए हैं जिनका रंग उड़ा हुआ है।

सोशल मीडिया पर 500 रुपए के नए नोट की कुछ तस्वीरें शेयर की जा रही हैं। उनमें उनका रंग उड़ा हुआ है और सिर्फ नंबर ही दिख रहे हैं। तस्वीरों को शेयर कर रहे लोगों का दावा है कि तस्वीर में दिख रहे नोटों को गलती से वॉशिंग मशीन में धो दिया गया था जिसकी बाद निकाले जाने पर पता लगा कि उनका रंग उड़ा चुका है। ट्विटर पर एक नहीं बल्कि दो लोगों ने अलग-अलग सीरियल नंबर के 500 रुपए के नए नोट शेयर किए हैं जिनका रंग उड़ा हुआ है। 500 के रंग उड़े नोट की पहली तस्वीर सोशल साइट रेडिट पर 4ed8c03dd6726ec4tr नाम से यूजर ने पोस्ट की थी। जिसे ट्विटर पर रवि हांडा नाम से शख्स ने पोस्ट किया। उसके बाद पंकज सेठी नाम के शख्स ने भी एक तस्वीर डाली।

पंकज सेठी ने दावा किया था कि उन्होंने 50,100 और 500 के नोटों को मशीन में धोया था तो 500 के रंग का उड़ गया। हालांकि, बाकी दोनों नोटों का रंग वैसे का वैसा ही था।

इससे पहले 2000 रुपए के नए नोटों की भी कुछ ऐसी ही तस्वीर सामने आई थीं। उसमें लोगों ने दावा किया था कि बैंक से उन्हें ऐसे नोट मिले जिनमें महात्मा गांधी की तस्वीर ही गायब थी। जब बैंक से उन नोटों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे नोट नकली नहीं है। लेकिन उन्होंने ऐसे नोट आने की वजह नहीं बताई। गौरतलब है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने कहा था कि वे हाई सिक्योरिटी इंक से नोटों को छाप रहे हैं।

देखिए ट्विटर पर 500 के नोट की कैसी तस्वीर सामने आई हैं। हम इन तस्वीरों के सत्य होने का दावा नहीं करता। इन्हें सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है –

खेल मंत्री विजय गोयल ने हिजाब को लेकर किया ट्वीट; जायरा वसीम ने दिया करारा जवाब

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.