ताज़ा खबर
 

वीडियो: 50 साल की महिला ने एब्स बनाकर यू-ट्यूब पर फैलाई सनसनी, हर महीने करती है लाखों की कमाई

जेनिफर कहती है कि बूढ़े होना और उसके बाद मौत हो जाना जीवन की प्राकृतिक स्टेज है, लेकिन मेरा मानना है कि जब तक संभंव को मैं अपने आपको इसी तरह से रख सकूं। मैंने एरोबिक्स और दौड़ लगाने से शुरुआत की थी।

सोशल मीडिया पर 50 साल की महिला ने मचाई सनसनी। (Screengrab)

सोशल मीडिया रातो-रात किसी को स्टार बना सकता है कुछ ऐसा ही नार्थ केरोलिना की रहने वाली जेनफिर किंग के साथ हुआ। जेनिफर इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं। वह सोशल मीडिया पर अपने फिजिक (काया) और एब्स को लेकर चर्चा में है। सोशल साइट्स पर इन्हें फार्म गर्ल जेन के नाम से बुलाया जाता है। अभी उनके यू-ट्यूब चैनल ‘बैंशी मून’ को डेढ़ लाख से भी ज्यादा लोगों ने सब्सक्राइब किया हुआ है। यूट्यूब पर अपनी वीडियोज शेयर कर जेनिफर सालाना 1 लाख डॉलर (करीब 70 लाख रुपए कमा लेती हैं। उनकी उम्र करीब 50 साल है कि लेकिन उनके देखकर ऐसा लगता नहीं है। इस उम्र में भी जेनिफर काफी फिट हैं और अपनी बॉडी को बनाए रखने के लिए टायर को हथौड़े से पीटने और टायर फ्लिप जैसी एक्सरसाइज करती हैं।

जेनिफर कहती है कि बूढ़े होना और उसके बाद मौत हो जाना जीवन की प्राकृतिक स्टेज है, लेकिन मेरा मानना है कि जब तक संभंव को मैं अपने आपको इसी तरह से रख सकूं। मैंने एरोबिक्स और दौड़ लगाने से शुरुआत की थी। 20 साल की उम्र में मैंने कुछ वेट उठाना शुरू किया, लेकिन मैं इसे लेकर इतनी गंभीर नहीं थी। 8 साल पहले जब पहले क्रॉसफिट करना शुरू किया तो मैंने ओलंपिक लिफ्टिंग को प्रोग्राम में शामिल किया। उन्होंने कहा कि मैं बहुत ज्यादा वजन उठाती हूं और sledgehammer swings और tire flipping के साथ पुश अप्स और सिट-अप्स भी रोज करती है। कभी-कभी जब मैं जिम नहीं जा पाती हूं तो कैटलबेल्स और बॉडी वेट जैसे मूव करती हूं।

डायट के मामले में वह बहुत सख्त है। जेनिफर डाइट पर भी काफी कंट्रोल रखती हैं। रिफाइंड शुगर वाले फूड आइटम्स जेनिफर अवॉयड करती हैं। उन्होंने अपने डाइट में फिस मीट और सब्जियां शामिल की हुई है। जेनिफर कहती हैं कि मुझे लगता है कि अच्छी डाइट और एक्सरसाइज बेहतर जिंदगी के कुंजी साबित हो सकती है। इस फिट किसान ने 2012 मे अपने पति के साथ वीडियो पोस्ट करना शुरू किया था।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App