ताज़ा खबर
 

VIDEO: बहादुरों के तैरने के लिए 40वें फ्लोर पर बना यह ‘स्काई पूल’, कमजोर दिलवाले भूल कर भी न जाए

7 अप्रैल को शेयर किए इस वीडियो को दो दिन में 1.6 मिलियन से ज्यादा (16 लाख से ज्यादा) लोग देख चुके हैं। 25 हजार से ज्याजदा फेसबुक यूजर्स ने इसे शेयर और 6 हजार से ज्यादा यूजर्स ने इसे लाइक किया है।

बहादुरों के तैरने के लिए 40वें फ्लोर पर बना यह ‘स्काई पूल’। (Photo Source: Screenshot/Facebook)

अमेरिका के टेक्सास के ह्यूस्टन शहर में अजीबोगरीब और अनोखा स्विमिंग पूल बनाया गया है। बिल्डिंग के 40वें मंजिल पर बनी इस ‘स्काई पूल’ से पूरे शहर का नजारा देखा जा सकता है और यह स्विमिंग पूल इमारत के किनारों से 10 फीट बाहर की ओर है। जिससे कारण आपको सड़क पर चलती हुई गाड़ियां भी दिखाई देंगी। इस हैरान कर देने वाले स्विमिंग पूल का एक वीडियो तैराकी करने वाले एक शख्स ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। ह्यूस्टन क्रॉनिकल की रिपोर्ट की मुताबिक यह हवा में झूलता हुए स्विमिंग पूल का निचला हिस्सा 8 इंच मोटे शैटरप्रूफ प्लेक्सी ग्लास से बना हुआ है। अगर अगर आपको ऊंचाई से डर लगता है तो निश्चित तौर पर यह स्विमिंग पूल आपके लिए नहीं है। इसी के चलते बिल्डिंग के चौथे फ्लोर पर एक और स्विंमिग पूल बनाया गया है।

7 अप्रैल को शेयर किए इस वीडियो को दो दिन में 1.6 मिलियन से ज्यादा (16 लाख से ज्यादा) लोग देख चुके हैं। 25 हजार से ज्याजदा फेसबुक यूजर्स ने इसे शेयर और 6 हजार से ज्यादा यूजर्स ने इसे लाइक किया है। वीडियो में आपको एक शख्स स्विमिंग पूल में चलता हुआ दिखाई दे रहा है। वह धीरे-धीरे पूल के उस हिस्से की ओर बढ़ता है, जो कि बिल्डिंग से बाहर है। यहां से नीचे देखने साफ सड़क पर चलती हुई गाड़ियां आपको अपने नीचे से गुजरती हुईं दिखाई देंगी। जो हकीकत में हैरान करने वाला है।

गौरतलब है कि इसी तरह इटली शहर में दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल बनाया गया है। इटली के होटल टर्म मिलेपेनी में 40 मीटर (131 फीट) गहरा स्विमिंग पूल बना है, जिसका नाम वाई-40 डीप जॉय है। सामान्यत: किसी भी 10 मंजिला इमारत की लंबाई 100 फीट होती है। लेकिन यह पूल उससे भी गहरा है। इसके नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है। जिन्हें तैरना नहीं आता है उनके लिए इस पूल में अलग से व्यवस्था की गई है। इसमें -13 मीटर पर शीशे का अंडरवाटर टनल है, जो कि आमतौर पर तैरना नहीं जाने वालों के लिए है। इस पूल का इस्तेमाल स्कूबा डाइविंग, सी डाइव ट्रेनिंग, एडवेंचर के लिए केव डाइविंग और फोटोशूट के लिए किया जा सकता है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App