ताज़ा खबर
 

उम्र 21 साल और रखी हैं 20 महंगी कारें, 16 साल में ही करोड़पति बन गया था यह लड़का

भारतीय मूल के ढिल्लन ने घर वालों के पैसे नहीं बर्बाद किए। बल्कि अपनी मेहनत, लगन और काबिलियत से वह सब हासिल किया, जिसके सपने जिंदगी में अधिकतर लोग देखते हैं। देश के पीएम भी उनके साथ चाय पर मुलाकात कर चुके हैं।

भारतीय मूल के ढिल्लन इंग्लैंड में रहते हैं और आलीशान जिंदगी जीते हैं। (फोटोः इंस्टाग्राम)

ढिल्लन भारद्वाज। यह नाम इस वक्त सुर्खियों में छाया है। कारण इनकी काबिलियत और काम है। 16 साल की उम्र में यह लड़का करोड़पति बन गया था। पिता के कार गैराज से क्लोदिंग ब्रांड की शुरुआत की थी। पहले साल में नौ करोड़ रुपए की कमाई की। सोशल मीडिया पर छाए और हॉलीवुड सितारों की नजरों में आए। आज हॉलीवुड इंडस्ट्री के कई नामी चेहरे इनके बनाए कपड़े पहनते हैं। कपड़ों के अलावा ढिल्लन का बाकी वक्त घूमने और कॉलेज-विश्वविद्यालयों में प्रेरणा देने वाले लेक्चर देने में गुजरता है।

भारतीय मूल के ढिल्लन 21 साल के हो चुके हैं। वह इंग्लैंड के लेस्टशर कंट्रीसाइड में रहते हैं। फिलहाल एक ब्रिटिश रिएलिटी शो में हिस्सा ले रहे हैं। ऐसे में उन्हें वार्लिंघम में गरीब परिवार के साथ रहना पड़ रहा है, जो रोजाना दो वक्त की रोटी के लिए जद्दोजहद करता है। शो के दौरान ढिल्लन का गरीबी से सामना हुआ था। ऐसे में उन्होंने कहा कि वह इससे पहले तक गरीबों को चोर-उच्चका समझते थे। ढिल्लन ने शो में महिला के घर में सफाई की और छोटे सी रसोई में खाना भी पकाया।

HOT DEALS
  • Lenovo K8 Plus 32GB Fine Gold
    ₹ 8184 MRP ₹ 10999 -26%
    ₹410 Cashback
  • Moto C Plus 16 GB 2 GB Starry Black
    ₹ 7999 MRP ₹ 7999 -0%
    ₹0 Cashback

वह 16 साल के थे, तब उन्होंने ‘रैचट’ शुरू किया था। पिता के गैराज में तब वह खुद कपड़े डिजाइन करते और बनाते थे। पहले साल में ही उन्होंने तकरीबन नौ करोड़ रुपए कमाए थे। समय के साथ उनका कारोबार बढ़ा, जिससे वह आज बेहद आलीशान जिंदगी जीते हैं।

ढिल्लन की लोकप्रियता तब और बढ़ी, जब हॉलीवुड के मशहूर कलाकारों ने उनके डिजाइन किए हुए कपड़े पहने थे। (फोटोः इंस्टाग्राम)

ढिल्लन 42 एकड़ के मैंशन में रहते हैं, जिसमें टेनिस कोर्ट, सिनेमा हॉल, जिम और करीब 20 बेडरूम हैं। यही नहीं, उन्हें गाड़ियों का खासा शौक है। रॉल्स रॉयस, फरारी और बीएमडब्ल्यू सरीखी करीब 20 गाड़ियां उनके पास हैं।

सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने के बाद ढिल्लन हॉलीवुड के कई नामी चेहरों की नजरों में आए थे। पॉप गायिका रिहाना और माइली साइरस भी उनकी क्लोदिंग लाइन के कपड़े पहन चुके हैं। वह इसी के साथ पीएम डेविड कैमरन के साथ चाय पर मुलाकात कर चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App