ताज़ा खबर
 

वायरल: पूर्व प्रेमिका ने चार पन्नों का लेटर लिख मांगी माफी तो लड़के ने गिना दी गलतियां, डी ग्रेड देकर भेजा जवाब

निक लुट्ज ने अपनी पूर्व प्रेमिका के माफीनामे को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, "जब आपकी पूर्व प्रेमिका आपको माफीनामा लिखे तो उसे ग्रेड देकर वापस करें।"
निक लुट्ज की प्रेमिका के माफीनामे का आखिरी पन्ना। (तस्वीर- निक लुट्ज के ट्विटर से)

क्या आपको भी लगता है कि प्यार के पुराने कायदे बदल चुके हैं? आपका जवाब जो भी हो 20 वर्षीय अमेरिकी छात्र निक लुट्ज ने अपनी पूर्व प्रेमिका के चार पन्ने के माफीनामे का ऐसे अंदाज में जवाब दिया कि वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। निक ने अपनी पूर्व प्रेमिका के माफीनामे में व्याकरण, तर्क और तथ्यों की कमियों को लाल पेन से रेखांकित करके उसे 100 में 61 नंबर (डी ग्रेड) देकर ट्विटर पर शेयर कर दिया। निक ने अपनी पूर्व प्रेमिका के माफीनामे को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, “जब आपकी पूर्व प्रेमिका आपको माफीनामा लिखे तो उसे ग्रेड देकर वापस करें।” 17 फरवरी को जब निक ने अपनी पूर्व प्रेमिका के माफीनामे को ग्रेड देकर ट्वीट किया तो देखते ही देखते ही वो वायरल हो गया। निक के ट्वीट को अब तक एक लाख से अधिक लोग रीट्वीट कर चुके हैं।

निक ने अपनी पूर्व प्रेमिका के माफीनामे की लेखन शैली, व्याकरण, व्याकरण चिह्नों की गलतियों के अलावा कई शब्दों के अत्यधिक प्रयोग, कुछ वाक्यों के दोहराव, खत के अंत में अस्पष्ट लिखावट पर भी प्रतिकूल टिप्पणी की है। निक ने माफीनामे में अपनी प्रेमिका द्वारा कही गयी की बातों के समर्थन में सबूत भी मांगे हैं। कुछ बातों पर उन्होंने टिप्पणी की है कि “इसे विस्तार से समझाओ।” निक ने अपनी प्रेमिका के माफीनामे के आखिरी वाक्य “मैं तुम्हें प्यार करती हूं” के आगे लाल रंग से प्रश्नवाचक चिह्न लगा दिया। निक के ट्वीट को रीट्वीट करने के साथ ही सोशल मीडिया यूज़र ने उनकी पूर्व प्रेमिका के माफीनामे में कुछ ऐसी गलतियां भी गिनायीं जो उनकी नजर से भी बच गयी थीं।

निक ने बीबीसी न्यूजबीट को बताया कि उन्होंने अपनी पूर्व प्रेमिका से पिछले साल फरवरी में डेटिंग शुरू की थी। उनका रिश्ता करीब आठ महीने चला था। निक के अनुसार उनकी पूर्व प्रेमिका ने करीब चार महीने बाद अपना फोन उनसे छिपाने लगी और लड़कों के फोन नंबर वो बदले हुए नाम से सेव करती थी। अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट्रल फ्लोरिडा में पढ़ाई कर रहे निक के अनुसार उनके द्वारा रिश्ता तोड़ने के कुछ समय बाद ही उनकी पूर्व प्रेमिका ने उनसे माफी मांगते हुए खत लिखा। निक के अनुसार उनकी पूर्व प्रेमिका उनसे झूठ भी बोलती थी।

निक के अनुसार उनकी पूर्व प्रेमिका ने एक बार उनसे कहा कि वो एक लड़की के साथ थीम पार्क घूमने जा रही है जबकि वो एक लड़के के साथ गयी थी। निक ने बीबीसी न्यूजबीट को बताया कि ग्रेडिंग वाला माफीनामा वायरल होने के बाद उनकी पूर्व प्रेमिका ने उनकी मां से बात की थी। निक के ट्वीट के वायरल होने के बाद एक ट्विटर यूज़र ने उन्हें डेटिंग का प्रस्ताव भी दिया। ट्विटर यूजर ने लिखा कि वो उम्र में बड़ी हैं फिर भी वो उनके साथ डेटिंग करना चाहेंगी। इसके जवाब में निक ने लिखा कि “उम्र केवल एक नंबर है।” वहीं एक अन्य ट्विटर यूजर के सवाल के जवाब में निक ने बताया कि उनकी प्रेमिका को अपने माफीनामे की ग्रेडिंग से कोई शिकायत नहीं हैं और वो उन्हें मिले नंबर से संतुष्ट हैं।

 

Nick Lutz, Viral Love apology letter, love letter निक लुट्ज की पूर्व प्रेमिका के माफीनामे का पहला पन्ना(तस्वीर- निक लुट्ज के ट्विटर से) Nick Lutz, Viral Love Letter निक लुट्ज की पूर्व प्रेमिका के माफीनामे का दूसरा पन्ना(तस्वीर- निक लुट्ज के ट्विटर से) Nick Lutz, Viral Love apology letter, love letter निक लुट्ज की पूर्व प्रेमिका के माफीनामे का तीसरा पन्ना(तस्वीर- निक लुट्ज के ट्विटर से) Nick Lutz, Viral Love apology letter, love letter निक लुट्ज की पूर्व प्रेमिका के माफीनामे का चौथा और आखिरी पन्ना(तस्वीर- निक लुट्ज के ट्विटर से)