ताज़ा खबर
 

1,23,36,05,000 रु. में नीलाम हो रहा सबसे महंगा जूता, जानिए क्या है खासियत

इस जूते को पलटियाल बुर्ज अल अरब होटल के टॉप फ्लोर पर रखा गया है। पैशन ज्वैलर्स के चीफ एग्जक्यूटिव हिमानी करमचंदानी का कहना है कि दुबई अरबपतियों का शहर है। यहां इस जूते के खरीदार मिल सकते हैं।

Author September 28, 2018 1:59 PM
इन जूतों में हीरे जड़े हैं। फोटो सोर्स – (वीडियो स्क्रीनशॉट)

जूतों की सेल लगना कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन दुबई में लगी जूतों की एक सेल की सभी चर्चा कर रहे हैं। दरअसल इस सेल में वैसे तो कई तरह के जूते हैं लेकिन इनमें एक जूता ऐसा भी है जिसकी बनावट और कीमत सुनकर सभी अचंभित हैं। अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इस जूते में सोने, रेशम और हीरे जड़े हैं। इस जूते की कीमत 17 मिलियन डॉलर यानी 1,23,36,05,000 रुपया है। जूते की खासियत यह है कि यह लेदर का बना हुआ है और इसपर सोने की प्लेटिंग की गई है। वहीं इसके चारों तरफ हीरे जड़े हुए हैं। दोनों पैरों के जूतों में दो बड़े आकार के हीरे जड़े हैं। ये हीरे 15 कैरेट के बताए जा रहे हैं। इसके अलावा छोटे-छोटे आकार के हीरों की एक पूरी लड़ी भी जूते पर लगी हुई है।

इस जूते को पलटियाल बुर्ज अल अरब होटल के टॉप फ्लोर पर रखा गया है। पैशन ज्वैलर्स के चीफ एग्जक्यूटिव हिमानी करमचंदानी का कहना है कि दुबई अरबपतियों का शहर है। यहां इस जूते के खरीदार मिल सकते हैं। उन्होंने कहा है कि अगली बार वो सिर्फ हीरों के ही नहीं बल्कि लाल मणि और नीलमणि जड़े जूते बनाने की कोशिश करेंगे। इस जूते को बनाने का आइडिया करमचंदानी के 26 साल के पार्टनर मारिया-मजारी ने उन्हें दिया।

मारिया ने फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई दुबई और लंदन में की है। मारिया ने अपने रिसर्च में देखा कि बाजार में महंगे से महंगे कपड़े और बैग उपलब्ध हैं लेकिन महंगे जूतों की बाजार में कमी है। लिहाजा उन्होंने यह महंगा जूता बनाने के बारे में सोचा। एक खास बात यह भी है कि इस जूते के खरीदार को लाइफ टाइम वारंटी भी दी जाएगी यानी अगर वो इन्हें पहनना छोड़ देते हैं तो वो इसे वापस भी कर सकते हैं।

देखें वीडियो :

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X