ताज़ा खबर
 

13 फीट के अजगर ने 30 मिनट में निगला पूरा कंगारू, तस्वीर हुई सोशल मीडिया पर वायरल

पूरे कंगारू को निलगने में अजगर को करीब तीस मिनट लगे।
कंगारू की निगलता अजगर (Photo Source: Facebook/ La Fayette)

ऑस्ट्रेलिया में एक अजगर द्वारा एक छोटे कंगारू को जिंदा निगल लेने की खबर आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना केर्न्स के पैरडाइस पाम्स में फार नॉर्थ गोल्फ कोर्स की है, जहां पर 13 फीट लंबे अजगर ने कंगारू को पूरा निगल लिया। बताया जा रहा है कि कंगारू को निगलने में अजगर को करीब 30 मिनट लगे। इसके बाद वह सरकते हुए पास की झाड़ियों में चला गया। अजगर ने जब कंगारू पर हमला किया तो उसके बाद दोनों में काफी संघर्ष भी हुआ। लेकिन आखिर में कंगारू हार गया और अजगर के जाल में फंस गया।

गोल्फर रॉबर्ट विलेम्ज ने अजगर और कंगारू की तस्वीर को अपने कैमरे में कैद किया है। उस वक्त रॉबर्ट पैराडाइस पाम्स के 17वें हॉल पर थे, जब उन्हें इसके बारे में पता चला। उन्होंने न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया, ‘कंगारू अजगर की जकड़ में फंसा हुआ था और वह उसे निगल रहा था। मुझे पता लगने के बाद, दूसरे गोल्फर और स्टाफ मेंबर भी इसे देखने आ गए। हमने देखा कि उसने उसे पूरा निगल लिया। उसके बाद वे खाने को पचाने के लिए उसके बाद वह पास की झाड़ियों में चला गया।’ उन्होंने अंदेशा जाहिर किया कि हो सकता है कि अजगर पेड़ पर होगा, जब कंगारू उसके नीचे आया तो वह ऊपर से उस पर गिर गया होगा।

उन्होंने बताया, ‘अजगर कंगारू को खुले में कभी नहीं पकड़ पाएगा, जैसे वह उसे वहां पर खा रहा था। ऐसा लग रहा था कि वह पेड़ से उसके ऊपर गिरा है। और उसके बाद दोनों मां काफी संघर्ष हुआ। उसके बाद उसने कंगारू को अपने जकड़ में फंसा लिया।’ यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। अजगर ने जिस प्रजाति के कंगारू पर हमला किया है, उस प्रजाति के कंगारू ऑस्ट्रेलिया में काफी संख्या में पाए जाते हैं।

बता दें, हालही में नाइजीरिया का एक वीडियो सामने आया था। जहां स्‍थानीय नागरिकों को लग रहा था कि एक अजगर ने बछड़े को निगल लिया है। जब स्थानीय लोगों ने अजगर को काटकर बछड़े को बाहर निकालने की कोशिश की। लेकिन द सन की खबर के मुताबिक, जब उसे काटा गया तो वह 50 सांपों के सा‍थ गर्भवती मिली। स्‍थानीय मीडिया के अनुसार, गांववालों को लगा कि सांप ने किसी किसान का बछड़ा खा लिया, उन्‍हें ऐसा इसलिए लगा क्‍योंकि सांप का पेट फूला हुआ था। लेकिन जब उन्‍होंने अजगर को काटा तो उन्‍हें गुलाबी रंग के अंडे पेट के भीतर से मिले। हालांकि गांववालों ने अंडे फेंके नहीं, उन्‍होंने उसके पकवान बनाए क्‍योंकि इलाके में ऐसा खाना प्रचलित है।

वीडियो में देखें- सुप्रीम कोर्ट का आदेश- “हाइवे से 500मी. के दायरे में नहीं बिकेगी शराब”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.