ताज़ा खबर
 

कैंसर में पैर गंवा चुकी 11 साल की लड़की ने विद्या बालन के गाने पर किया जबर्दस्त डांस, Viral Video देख हैरान रह गए लोग

अंजलि एक नर्तकी बनने की ख्वाहिश रखती है, लेकिन उसने अपना एक पैर कैंसर की वजह से खो दिया। जिसकी वजह से वह टूट चुकी थी। लेकिन उसका इलाज करने वाले डॉक्टर और नर्सो ने अंजलि को सुधाचंद्रन की कहानी के सुना कर प्रेरित किया।

Author कोलकाता | Published on: October 5, 2019 2:27 PM
एक पैर पर नृत्य करती 11 साल की लड़की, फोटो सोर्स- Screenshots from video posted on Facebook by Arnab Gupta.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें 11 साल की एक बच्ची कथक डांस कर रही है। दरअसल यह बच्ची कैंसर (Cancel Disease) के चलते अपना एक पैर गंवा चुकी है। इसके बावजूद उसने अपने एक पैर पर डांस कर सबका दिल जीत लिया। इस बच्ची ने अक्षय कुमार की फिल्म भूल भुलैया (Akshay Kumar Movie Bhool Bhulaiya Movie) में विद्या बालन के गाने मेरे ढोलना (Vidya Balan Dance Mere Dholna Song) पर डांस किया। यह डांस पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हुई एक मेडिकल कॉन्फ्रेंस के दौरान किया गया है।

फेसबुक पर वायरल हुआ डांस वीडियो: इस बच्ची का नाम अंजलि है। अंजलि ने एक पैर न होने के बावजूद कठिन कथक चरणों और गीतों की धुनों पर ठुमके लगाए और सहजता के साथ नृत्य किया। कार्यक्रम में मौजूद डॉक्टर अर्णब गुप्ता ने अंजलि के डांस का वीडियो रिकॉर्ड किया और इसे फेसबुक पर साझा कर दिया। यह डांस थोड़ी ही देर में वायरल हो गया।

National Hindi News, 5 October Top Breaking 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

सुधाचंद्रन की कहानी से हुई प्रेरित: डॉ. अर्णब गुप्ता ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है कि अंजलि एक कथक नृत्यांगना (Kathak Dancer) बनने की ख्वाहिश रखती थी, लेकिन उसने अपना एक पैर कैंसर की वजह से खो दिया। इसकी वजह से वह टूट चुकी थी। लेकिन उसका इलाज करने वाले डॉक्टर और नर्सों ने अंजलि को सुधाचंद्रन की कहानी के सुनाकर प्रेरित किया। इसके बाद अंजलि ने कड़ी मेहनत कर कुछ साल में ही एक शानदार डांसर बन गईं। अब अपने डांस से वह लाखों लोगों का दिल जीत रही है।

सोशल मीडिया पर लोग कर रहे हैं पसंद: गौरतलब है कि अंजलि के वीडियो को सोशल मीडिया पर लोग खूब पसंद कर रहे हैं और इसे एक-दूसरे के साथ भी शेयर कर रहे हैं। इस वीडियो को हजारों लोगों ने लाइक किया है। कुछ लोगों ने इस वीडियो पर टिप्पणी करते हुए अंजलि की सराहना की है। एक फेसबुक यूजर ने लिखा है कि तुम सच में प्रेरणास्रोत हो, ऐसे ही आप आगे बढ़ते रहें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 हरियाणा में Sonali Phogat को बीजेपी ने दिया टिकट, बोलीं- जीती तो Tik Tok से सिखाऊंगी देशभक्ति
2 ‘वो कोख नहीं पलने देंगे, जिस कोख से अफजल निकलेगा’, वायरल हो रहा CRPF की महिला जवान का ये वीडियो
3 WAR Full Movie Leaked Online to Download: Tamilrockers पर लीक हो गई रितिक रौशन-टाइगर श्रॉफ स्टारर WAR, ऐसे ऑनलाइन देख रहे लोग!