ताज़ा खबर
 

YouTube दुनियाभर में डाउन, वेबसाइट खोलने पर आ रहा था एरर मैसेज

YouTube 500 internal error : पूरी दुनिया में यूजर्स यू ट्यूब के डाउन होने की शिकायत कर रहे थे। शिकायत के बाद यू ट्यूब ने जल्द ही इस समस्या को दूर करने का प्रयास किया। अब यह समस्या दूर हो गई।

यू ट्यूब (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

पूरी दुनिया में यूजर्स यह रिपोर्ट कर रहे थे कि यू ट्यूब का सर्वर डाउन है। वेबसाइट खोलने पर इंटरनल इरर 500 (‘500 Internal Server Error’, ‘503 Network Error’ ) का मैसज दिख रहा है, लेकिन अब इस समस्या को दूर कर लिया गया है। वेबसाइट खोलने पर वीडियो भी प्ले हो रहा है और अपलोड भी हो रहा है। इस तकनीकी समस्या के बाद यू ट्यूब ने अपने आॅफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर कहा था, “यू ट्यूब, यू ट्यूब टीवी और यू ट्यूब म्यूजिक की समस्या के बारे में रिपोर्ट करने लिए आप सभी का धन्यवाद। हम इस समस्या के समाधान पर काम कर रहे हैं। जब इसका समाधान हो जाएगा, आप सभी को पता चल जाएगा। इस समस्या की वजह से अापको हुई परेशानी के लिए हम खेद प्रकट करते हैं।” इसके कुछ देर बाद समस्या को ठीक कर लिया गया। हालांकि, इसके पीछे की वजह का अभी तक पता नहीं चला है, लेकिन यह समस्या भारत समेत पूरी दुनिया से सामने आयी। दुनिया के सबसे अधिक लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म यू ट्यूब के लिए यह एक असाधारण घटना है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यू ट्यूब दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला दूसरा वेबसाइट है। यद्यपि, सोशल मीडिया प्लेटफार्म यू ट्यूब के साथ इस तरह की समस्या शायद ही हुई है। इस बार यूजर्स काफी परेशान हुए। यू ट्यूब यूजर्स ने जब वेबसाइट खोलने की कोशिश तो उन्हें परेशानी का पता चला। वे न तो वीडियो देख पा रहे थे और न ही अपलोड कर पा रहे थे। वे टि्वटर पर ट्वीट कर अपनी परेशानियों को साझा किया था। बता दें कि पिछले महीने फेसबुक, वाट्सएप और इंस्टाग्राम वेबसाइट भी नार्थ अमेरिका, यूरोप, नार्थ अफ्रीका सहित दुनिया के कई हिस्सों में क्रैश हो गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App