ताज़ा खबर
 

YouTube से कमाई के मामले में 8वें नंबर पर यह 6 साल का बच्चा, जानें क्या करता है काम

रेयान ने हाल ही में एक ऐसे खिलौने का रिवियू किया था जिसका आकार एक बड़े अंडे जैसा है और उसमें करीब 100 खिलौने आ सकते हैं।
हाल ही में रेयान के यूट्यूब चैनल ने 11 मिलियन डॉलर की कमाई की है।

फोर्ब्स की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार छह वर्ष का रेयान दुनिया का 8वां यूट्यूब से कमाई करने वाला सेलिब्रिटी बन गया है। 2017 में रेयान के यूट्यूब के चैनल ‘रेयान टॉयज रिव्यू’ ने करीब 11 मिलियन डॉलर की कमाई की है। रेयान अपने इस चैनल पर सभी नई तकनीक वाले खिलौनों और कैंडिज की समीक्षा करता है। जल्द ही रेयान का कॉमेडी शो भी समोश चैनल द्वारा शुरू किया जाएगा। इस साल यूट्यूब से सबसे ज्यादा कमाने वाले दुनिया के 10 लोगों की कमाई करीब 127 मिलियन डॉलर है। रेयान के टॉयज रिव्यू को जोड़ने के बाद ये आंकड़ा सामने आया है।

रेयान चार साल की उम्र से खिलौनों की समीक्षा कर रहे हैं। रिपोर्टस के मुताबिक, माना जा रहा है कि रेयान को खिलौने बहुत पसंद हैं और माता-पिता जब उनके लिए खिलौने लाते थे तो वो उन्हें समझ कर वीडियो रिकॉर्ड करते थे। रेयान का यूट्यूब चैनल उनके घर वाले चलाते हैं। इन चैनल की प्रख्याति का कारण ये भी है कि बच्चों के खिलौनों की समीक्षा एक बच्चा ही करता है। रेयान टॉयज रिव्यू नाम के इस चैनल पर बच्चों के सभी नई तकनीक के खिलौनों के रिव्यू मिलते हैं। खिलौने की गाड़ियां, ट्रेन, डिजनी टॉयज और अनेकों खिलौनों के रिव्यू रेयान के चैनल का परिचय देते हैं।

रेयान ने हाल ही में एक ऐसे खिलौने की समीक्षा की थी, जिसका आकार एक बड़े अंडे जैसा है और उसमें करीब 100 खिलौने आ सकते हैं। इस रिव्यू को करीब आठ सौ मिलियन लोगों ने देखा था और इसी से रेयान यूट्यूब के स्टार बन गए। कनाडा की यूट्यूब स्टार लिली सिंह का कहना है कि रेयान के चैनल के करीब 10 मिलियन सबस्क्राइबर्स हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.