ताज़ा खबर
 

ये मोबाइल एेप ही बन जाएगा आपका ट्रायल रूम, ऐप पर ही पहनकर देख सकेंगे अपनी पसंदीदा ड्रेस!

इस एेप के जरिए आप अपने 3-डी फोटो पर कपड़े पहने दिखाई देंगे।

online shoppingअपने शरीर के आकार का विवरण देने पर उपभोक्ता को यह पता चल सकेगा कि उस पर कपड़ा कैसा दिखेगा।(Photo: Thinkstock Images)

ऑनलाइन खरीदारी देश की युवा पीढ़ी में तेजी से प्रचलित होता जा रहा है, लेकिन सभी के मन में एक आशंका जरूर होती है कि ऑनलाइन जो कपड़ा पसंद आ रहा है वह पहनने पर आप पर कैसा लगेगा। इसी दुविधा को खत्म करने के लिए एक नया एेप विकसित किया गया है, जिसकी मदद से जान सकेंगे कि जिस ड्रेस को आप खरीदना चाह रहे हैं वह आपके ऊपर कैसी लगेगी। आप उस ड्रेस में कैसे दिखेंगे। हैदराबाद की एक स्टार्टअप कंपनी ‘ट्रपिक वर्चुअलाइजेशन’ ने एक एेप विकसित किया है। इस एेप के जरिए आप अपने 3-डी फोटो पर कपड़े पहने दिखाई देंगे। अपने शरीर के आकार का विवरण देने पर उपभोक्ता को यह पता चल सकेगा कि उस पर कपड़ा कैसा दिखेगा। कंपनी का दावा है कि अन्य ई-कामर्स साइट के विपरीत यह मोबाइल पर किसी ड्रेस को व्यक्ति की तस्वीर पर चिपकाता भर नहीं है, बल्कि व्यक्ति खुद को वह ड्रेस पहना हुआ महसूस करेगा।

अभी यह एेप हैदराबाद और सिकंदराबाद में उपलब्ध है। इस मुफ्त एेप की सेवा बेंगलुरू में अगले महीने से शुरू की जाएगी। यह कपड़े की खरीदारी की सुविधा ट्रायल रूम के साथ स्टोर में मोबाइल पर प्रदान करता है। मौजूदा वक्त में यह सिर्फ पुरुषों को सेवाएं दे रहा है। कंपनी की योजना जल्द ही महिलाओं के लिए भी यह सेवा शुरू करने की है। कंपनी ने इसकी शुरुआत बीते साल अक्टूबर में की थी। इस मुफ्त एेप का इस्तेमाल 25,000 से ज्यादा लोगों ने किया है।

अभी जितनी भी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट हैं उनसे शॉपिंग करते वक्त हम यह नहीं देख पाते हैं कि जो ड्रेस हम खरीद रहे है वह पहनने के बाद कैसा लगेगा। अभी हम केवल अपने साइज के अनुसार ही अपने कपड़े खरीदते हैं। क्योंकि वहां ड्रेस को पहनने का कोई ऑप्शन ही नहीं होता है। अगर यह ऐप सभी के पास तक पहुंचता है तो यह ऑनलाइन शॉपिग में कपड़े खरीदने का सभी का अनुभव बदलकर रख देगा। जैसा कि अभी होता है अगर कुछ पसंद नहीं आता तो उसे वापस करके फिर दूसरा मंगाते हैं लेकिन जब यह ऐप आ जाएगा तब शायद ऐसी दिक्कत नहीं होगी।

Tech से जुड़ी ज्यादा खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Facebook बनने जा रहा TV, जल्द ही चलाएगा अपने प्रोग्राम
2 Airte के यूजर्स को होली पर ‘सरप्राइज ऑफर’ में मिल सकता है मुफ्त डेटा
3 स्मार्टफोन लेते ही सबसे पहले करें ये काम, कम होगा डिस्प्ले टूटने का खतरा, फोन खोने पर ढूंढने में होगी आसानी
यह पढ़ा क्या?
X