Yezdi से लेकर Kawasaki और Kia तक…दिसंबर में आने वाली हैं ये बाइक और कार्स, जानें- क्या आपके मतलब की है कोई?

सेमीकंडर चिप की कमी के चलते कई महीनो से ऑटो सेक्टर में सुस्ती बनी हुई है। जिसका फायदा उठाने के लिए ऑटो कंपनी दिसंबर में बाइक और कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं। जिससे कस्टमर को अपनी ओर अट्रैक्ट किया जा सकें।

Yezdi, Kawasaki, Kia, Harley Davidson,
दिसंबर में ऑटो सेक्टर में कार और बाइक की होगी लॉन्चिंग।

नए साल में आप नया टू-व्हीलर या कार खरीदने की सोच रहे हैं। तो आपको बता दें दिसंबर में कई बाइक्स और कार्स लॉन्च होने वाली हैं। वैसे दिसंबर में ज्यादातर कंपनियां डोमेस्टिक मार्केट में वाहन लॉन्च नहीं करती। लेकिन फिर भी इस साल ऑटो कांपनी दिसंबर में कार और बाइक लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं। क्योंकि बीते कई महीनो से सेमीकंडर चिप की कमी के चलते ऑटो सेक्टर में सुस्ती बनी हुई है। जिसका फायदा उठाने के लिए ऑटो कंपनी दिसंबर में बाइक और कार लॉन्च करके कस्टमर को अपनी ओर अट्रेक्ट करने की कोशिश कर रही हैं। आइए जानते है दिसंबर 2021 में कौन-कौन से वाहन लॉन्च होने वाली हैं।

Harley Davidson स्पोर्ट्स्टर S – अमेरिकी ऑटोमेकर हार्ले-डेविडसन इंडिया में नई स्पोर्टस्टर S बाइक लॉन्च करने वाली है। ये लॉन्चिंग इंडिया में बाइक वीक के दौरान 4-5 दिसंबर को होगी। इसके लिए हार्ले डेविडसन ने अपकमिंग मोटरसाइकिल की प्री-बुकिंग ओपन कर दी है। आपको बता दें हार्ले डेविडसन की बाइक हीरो मोटोकॉर्प के सिलेक्टिव शोरूम से खरीदी जा सकती हैं।

KTM RC390 – केटीएम साल के आखिरी महीने में नई जनरेशन RC390 बाइक लॉन्च करने वाली है। ये बाइक पुरानी KTM390 की तुलना में डिजाइन और फीचर्स में काफी बदली होगी। वहीं इस बाइक का वजन पुराने मॉडल से 7 किलो कम भी है। इस बाइक में कंपनी ने BS6 वाला 373.2cc सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है। जो 43.5ps की पावर और 37Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। साथ ही बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

कावासाकी W175 – कावासाकी इंडियन बाइक वीक में अपनी W175 बाइक लॉन्च करेंगी। जिसकी कीमत एक्स शोरूम 1 लाख 75 हजार रुपये से शुरू होने की उम्मीद है। वहीं इस बाइक में कार्बोरेटेड 177cc एयर-कूलड मोटर इंजन होगा। जो 13ps की पावर और 13.2Nm का टॉर्क जनरेट करती है। हालांकि, इंडिया-स्पेक मॉडल में फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम होगा, जिससे थ्रॉटल रिस्पॉन्स में सुधार होगा। बाइक में रियर ड्रम ब्रेक के साथ 220 मिमी डिस्क अपफ्रंट से जुड़े सिंगल-चैनल ABS को मिल सकता है। कावासाकी W175 में ट्यूबलेस टायर और स्पोक व्हील मिलेगा।

Yezdi Roadking ADV – मोटरबीम की रिपोर्ट के अनुसार एक बार फिर Yezdi भारतीय सड़कों पर अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयार है। जानकारी के अनुसार Yezdi आने वाले दिनों में 3 मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में एक टेलीविजन विज्ञापन के शूट के दौरान इन बाइक्स को स्पॉट किया गया है। Yezdi की नई बाइक्स एडवेंचर, स्क्रैम्बलर और रोडकिंग हो सकती है।

यह भी पढ़ें: ये है टॉप 4 सस्‍ती CNG कार, देती है दमदार माइलेज; कीमत आपके बजट के अनुसार!

Volkswagen Tiguan – फॉक्सवैगन इंडियन मार्केट में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Tiguan को 7 दिसंबर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आपको बता दें फॉक्सवैगन ने इसी साल मार्च में Tiguan से पर्दा उठाया था। जिसकी ऑफिशियल लॉन्चिंग कोविड-19 की वजह से टाल दी गई थी। लेकिन अब कंपनी इस एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। Tiguan एसयूवी की खूबियों की बात करें तो इसमें 10 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, एंबिएंट लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल, डुअल क्लाइमेट जोन, हीटेड ORVMs, लेन असिस्ट और मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील मिलेगा।

Kia Carens – किआ मोटर्स भी जल्द ही अपनी Kia Carens लॉन्च कर सकती है। फिलहाल इस SUV को लेकर कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुई है। लेकिन SUV से जुड़ी कुछ जानकारी लीक हुई है। जिनके अनुसार इस SUV में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। साथ ही इस कार की कीमत 15 से 20 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी की कार खरीदने वालों को झटका! नए साल पर कंपनी बढ़ाएगी अपने कारों के दाम

BMW iX इलेक्ट्रिक SUV – BMW अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को भारत में लेकर आ रहा है। इस कार का नाम BMW iX इलेक्ट्रिक SUV होगा। इस कार ने हाल ही में ग्लोबल मार्केट में दस्तक दी थी और अब यह भारत में 13 दिसंबर को लॉन्च होगी। यह कार भारत में कंप्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) रूट के जरिए आएगी। इस कार का मुकाबला लग्जरी EV कार मर्सिडीज-बेंज EQC और ऑडी ई ट्रॉन से होगा। BMW iX के दो वर्जन लॉन्च हो सकते हैं, जो एक्स ड्राइव 40 और एक्स ड्राइव 50 होंगे।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।