Jawa से “जुदा” हो Yezdi का कमबैकः तीन मॉडल्स में से एक एडवेंचर टूरर Himalyan सरीखी, RE और जावा को देंगी टक्कर

Yezdi इन बाइक्स को काफी आकर्षक बनाने वाली है। जिसमें एक लंबी विंडस्क्रीन के साथ गोल एलईडी हेडलाइट मिलेगी। इसके साथ ही टर्न इंडिकेटर्स कांटे के समान नुकीले होंगे। इसके साथ ही इस बाइक में फ्यूल टैंक काफी बड़ा होगा। जिसमें क्रीज लाइनें और क्रोम के जरिए रेट्रो लुक दिया है।

Jawa, Yezdi, Adventure Bike,
Yezdi रेट्रो लुक में तीन नई बाइक्स जल्द करेगी लॉन्च। (फोटो सोर्स : एक्सप्रेस न्यूज सर्विस)

Yezdi और Jawa की राह जुदा हो गई है। दरअसल अब ये दोनों बाइक अलग-अलग कंपनी के द्वारा बाजार में पेश की जाएगी। बताया जा रहा है कि, Yezdi के बड़े भाई jawa मोटरसाइकिल ने इसे अपने घर से बेदखल कर दिया है। जिसके बाद Yezdi ने इंडियन मार्केट में तीन मॉडल लॉन्च करने की तैयारी शुरू कर दी है। ये बाइक्स रॉयल एनफील्ड जैसे रेट्रो लुक में पेश की जा सकती हैं।

Yezdi और Jawa का ये है पूरा मामला – Yezdi और Jawa बाइक Classic Legends परिवार की बाइक्स हैं। पिछले दिनों Yezdi के भारतीय बाजार में वापसी की पुष्टि के बाद Jawa मोटरसाइकिल की ओर से ट्वीट करके बताया गया कि, उसने अपने सगे भाई Yezdi का घर से बेदखल कर दिया है। क्योंकि वो एक असली बैड बॉय है अब उसकी और जावा की राह बिलकुल अलग है।

इन दोनों के बीच बंटवारे का संकेत कुछ समय पहले ही मिल गया था। जब Classic Legends के को-फाउंडर अनुपम थरेजा ने ट्वीट करके बताया था कि.. कुछ समय में हम एक और भाई की घर वापसी कराएंगे। क्या कहते हो.. दरअसल जब से महिंद्रा और महिंद्रा ग्रुप ने क्लासिक लीजेंड्स में इन्वेस्ट किया, तभी से इन दोनों के भारतीय बाजार में लौटने के कयास लगाए जा रहे थे। Jawa तो भारतीय बाजार में दस्तक दे चुकी है। वहीं 2021 के शुरुआत में Classic Legends ने Yezdi Roadking ट्रेडमार्क के लिए अप्लाई किया था।

Yezdi एडवेंचर मोटरसाइकिल का डिज़ाइन – Yezdi इन बाइक्स को काफी आकर्षक बनाने वाली है। जिसमें एक लंबी विंडस्क्रीन के साथ गोल एलईडी हेडलाइट मिलेगी। इसके साथ ही टर्न इंडिकेटर्स कांटे के समान नुकीले होंगे। इसके साथ ही इस बाइक में फ्यूल टैंक काफी बड़ा होगा। जिसमें क्रीज लाइनें और क्रोम के जरिए रेट्रो लुक दिया है। Yezdi की ये बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन से काफी प्रभावित लगती है।

यह भी पढ़ें: Jawa के बाद अब Yezdi की हो रही है वापसी! सोशल मीडिया पेज और वेबसाइट हुआ लाइव, ये बाइक्स होंगी लांच

Yezdi एडवेंचर मोटरसाइकिल के स्पेसिफिकेशन्स – तस्वीरों से पता चलता है कि बाइक में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा। बाइक में ऑल-एलईडी लाइट्स होने की भी उम्मीद है जबकि हैंड गार्ड भी स्टैण्डर्ड हो सकते हैं।

Yezdi एडवेंचर मोटरसाइकिल का इंजन – इस बाइक में 334cc, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया जाने की संभावना है। जो 30.6hp की पावर और 32.7Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा चेसिस की बात करें तो बिल्कुल नया होगा, एक लंबी यात्रा काफी आरामदायक। बाइक में 21-इंच फ्रंट और 19-इंच रियर वायर स्पाइक रिम्स पर ड्यूल-पर्पस टायर्स दिए गए हैं।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट