Yamaha का TMax स्कूटर हुआ लॉन्च, जानिए इंजन, फीचर्स और सभी स्पेसिफिकेशन्स

Yamaha TMax स्पोर्ट्स स्कूटर में कंपनी ने कॉम्पैक्ट बॉडी दी है। इसके साथ ही इसमें आपको अपडेटेड व्हील्स और सस्पेंशन मिलेंगे। जो फुल-कलर 7 इंच कनेक्टेड इंस्ट्रूमेंट्स से लैस स्पोर्टियर हैंडलिंग परफॉर्मेंस देता है।

Yamaha TMax Scooters, Auto News,
यामाहा ने TMax स्कूटर लॉन्च किया। (सांकेतिक फोटो)

स्कूटर सेगमेंट में अपनी धाक जमाने के लिए Yamaha ने अपडेट TMax स्पोर्ट्स स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस स्कूटर को बेहतर बनाने के लिए हाईटेक टेक्नोलॉजी का यूज किया है। जिससे स्पोर्ट्स स्कूटर सेगमेंट में कोई दूसरी कंपनी TMax स्कूटर के आसपास भी नहीं पहुंचती है। आइए जानते है Yamaha के TMax स्पोर्ट्स स्कूटर में आपको क्या कुछ खास मिलने वाला है।

Yamaha TMax स्पोर्ट्स स्कूटर के फीचर्स – इस स्कूटर में कंपनी ने कॉम्पैक्ट बॉडी दी है। इसके साथ ही इसमें आपको अपडेटेड व्हील्स और सस्पेंशन मिलेंगे। जो फुल-कलर 7 इंच कनेक्टेड इंस्ट्रूमेंट्स से लैस स्पोर्टियर हैंडलिंग परफॉर्मेंस देता है। इसके अलावा फुल-मैप गार्निन नेविगेशन भी इस स्कूटर में मिलेगा। वहीं फिलहाल इस स्कूटर को इंडिया में लॉन्च नहीं किया गया है और इसकी प्राइस भी नहीं बताई गई है। लेकिन कंपनी जल्द ही इसे इंडिया में लॉन्च कर सकती है।

Yamaha TMax स्पोर्ट्स स्कूटर का इंजन – नए फ्लैगशिप स्कूटर के सेंटर में 560cc पैरेलल-ट्विन मोटर दी गई है। इस इंजन को अधिकतम 47bhp की पावर और 55.7Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यामाहा ने स्कूटर के पहियों के साथ-साथ सस्पेंशन किट को भी अपडेट किया है। टीएमएक्स अब मॉडरेट 41 मिमी यूएसडी फोर्क और सिंगल रियर शॉक के साथ लॉन्च किया गया है।

Yamaha TMax स्पोर्ट्स स्कूटर के स्पेसिफिकेशन्स – यामाहा का दावा है कि, बेहरत फ्रंट-एंड फील और रियर डंपिंग के लिए इसे री-डिजाइन किया है। इस स्कूटर के टायरों में 262mm फ्रंट डिस्क और एबीएस के साथ 282mm बैक डिस्क ब्रेक दी गई हैं।

यह भी पढ़ें: सिंगल चार्ज पर ‘मेड इन इडियां’ का यह Electric Scooter देगी 200km की रेंज, कीमत 90 हजार रुपये से भी कम

Yamaha ने AEROX 155 मैक्सी स्कूटर किया था लॉन्च – इंडिया में यामाहा ने सितंबर में अपना मैक्सी स्कूटर एरोक्स 155 लॉन्च किया था । जिसकी शुरूआती कीमत 1,29,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। Yamaha AEROX 155 को दो आकर्षक रंगों में पेश किया गया है। जिसमें पहला रेसिंग ब्लू और दूसरा ग्रे वर्मिलियन है। इन रंगों के अलावा कंपनी AEROX 155 को मॉन्स्टर एनर्जी यामाहा मोटोजीपी संस्करण में भी उपलब्ध कराएगी।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट