ताज़ा खबर
 

Xiaomi ला रही है नये टैबलेट, स्ट्रांग बैटरी और स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर के साथ दे सकते हैं दस्तक

Xiaomi अपने टैबलेट की रेंज में विस्तार करने जा रही है और इनका नाम Mi Pad 5 Lite, Mi Pad 5 Plus, और Mi Pad 5 Pro होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, यह तीनों टैबलेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर पर काम करेंगे और इन्हें मई में लॉन्च किया जा सकता है। एक टैबलेट में स्नैपड्रैगन 870 का इस्तेमाल किया जाएगा।

Xiaomi Upcoming tablet, Xiaomi Upcoming mi pad, Upcoming Mi 5 padXiaomi अपने नए टैबलेट पर काम पर काम कर रही है। (फोटोः द मोबाइल इंडियन)

Xiaomi अब अपने नए टैबलेट सीरीज पर काम कर रही है, जो Mi Pad 5 सीरीज के तहत लॉन्च होंगे। इनके नाम Mi Pad 5 Lite, Mi Pad 5 Plus, and Mi Pad 5 Pro हो सकते हैं। इनके स्पेसिफिकेशन ऑनलाइन लीक हो गए हैं और यह टैबलेट अमेरिकी चिपसेट निर्माता कंपनी क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन चिपसेट के साथ लॉन्च होंगे। साथ ही एक टैब स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर से लैस होगा।

शाओमी के अपकमिंग टैबलेट की जानकारी चीनी वेबसाइट MyDrivers पर देखी गई है। माय ड्राइवर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यह टैबलेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट के साथ लॉन्च होगा। एक टैबलेट में 8000 एमएएच की बैटरी होगी। जानकारी के मुताबिक, शाओमी के इन टैबलेट में पीसी मोड देखने को मिलेगा, जो सैमसंग डेक्स की तरह ही है। इस तरह के मोड एंड्रॉयड टैबलेट को विंडोज कंप्यूटर जैसा इंटरफेस देते हैं।

Mi Pad 5 के संभावित स्पेसिफिकेशन

Mi Pad 5 मॉडल में 11 इंच का स्क्रीन होगा, जो 2K (2 हजार रेजोल्यूशन) एलसीडी डिस्प्ले और 120Hz रिफ्रेस रेट से लैस होगी। इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाएगा, जो पावर बटन पर मौजूद होगा। इस टैब को मई में लॉन्च किया जा सकता है। मी पैड 5 में कई मॉडल्स दिए जा सकते हैं। टैब में 48 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा दिया जा सकता है।

Mi Pad 5 Lite के संभावित फीचर्स

रिपोर्ट के मुताबिक, Mi Pad 5 Lite का कोडनेम नाबू है। इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर मिलेगा। इसमें स्नैपड्रैगन का प्रोसेसर और बैक पैनल पर चार कैमरों का सेटअप मिलेगा। इस टैब में 10 हजार एमएएच से ज्यादा की बैटरी होगी। हालांकि अभी इन फीचर्स की कंपनी ने पुष्टि नहीं की है।

स्टूडेंट के बीच लोकप्रिय हो रहे हैं टैब

कोरोना संक्रमण के दस्तक देने के बाद स्कूल और ट्यूशन क्लासेस मोबाइल या टैबलेट की स्क्रीन पर आकर सिमट गई हैं। मोबाइल फोन में स्क्रीन छोटी होती है ऐसे में छात्रों के बीच टैबलेट तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं।

Next Stories
1 Google Chrome ओपेन करते ही ऑटोमैटिक खुल जाएंगी फेवरेट वेबसाइट, जानें ऐसी ही 4 उपयोगी टिप्स
2 Reliance Jio इन 4 प्लान्स में दे रहा है अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार और 200 जीबी तक डाटा, जानें कीमत
3 Vivo Y20s G लॉन्च, इसमें है 5000 mAh की बैटरी, जानें और स्पेसिफिकेशन
यह पढ़ा क्या?
X