ताज़ा खबर
 

Xiaomi लाने जा रहा 48 मेगापिक्सल वाला स्मार्टफोन!

इसी साल जुलाई में सोनी ने भी Sony IMX586 Sensor नाम से 48 मेगापिक्सल और 0.8 माइक्रोन पिक्सल के कैमरे वाला फोन लॉन्च किया था।

शाओमी के प्रेसीडेंट ने ये तस्वीर की है शेयर। (image source- Weibo)

स्मार्टफोन में बेहतर कैमरा क्वालिटी पसंद करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। दरअसल चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी जल्द ही 48 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। श्याओमी के प्रेसीडेंट लिन बिन ने चाइनीज सोशल मीडिया एप Weibo पर एक फोटो शेयर कर इस बात की पुष्टि की है। बीते अक्टूबर माह में हांग-कांग में हुए Qualcomm 4G/5G समिट के दौरान कंपनी के इंडिया हेड मनु कुमार जैन ने भी स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर और 48 मेगापिक्सल सेंसर से लैस फोन की लॉन्चिंग का ऐलान किया था। माना जा रहा है कि दोनों अधिकारी एक ही फोन की बात कर रहे हैं।

शाओमी के प्रेसीडेंट लिन बिन ने फोन की इस फोन की ही इमेज सोशल मीडिया पर शेयर की है। हालांकि अभी इस फोन की टेस्टिंग चल रही है और आगामी जनवरी में इसके लॉन्च होने की उम्मीद है। इसी साल जुलाई में सोनी ने भी Sony IMX586 Sensor नाम से 48 मेगापिक्सल और 0.8 माइक्रोन पिक्सल के कैमरे वाला फोन लॉन्च किया था। इस फोन की शिपिंग बीते सितम्बर में शुरु हो चुकी है। माना जा रहा है कि शाओमी का भी फोन इसी सेंसर के साथ आ सकता है।

यह फोन स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर से लैस होगा, जिसे हांग-कांग में हुए Qualcomm समिट में ही लॉन्च किया गया था। यह प्रोसेसर 11nm LPP प्रोसेस टेक्नोलॉजी, SoC इंटीग्रेट्स ओक्टा कोर क्रायो 460 सीपीयू और एआई इंजन से लैस है। साथ ही इस प्रोसेसर में एड्रिनो 612 जीपीयू दिया गया है। बता दें कि शाओमी का पसंदीदा फोन रेडमी नोट 5 प्रो फ्लिपकार्ट पर बंपर डिस्काउंट में उपलब्ध है। ये स्मार्टपोन 8 दिसंबर तक बंपर सेल में खरीदा जा सकता है। यह ऑफर इस फोन के दोनों वैरिएंट 4जीबी और 6जीबी पर उपलब्ध है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App