ताज़ा खबर
 

Xiaomi ने उतारा ऐसा पावरफुल चार्जर, सिर्फ 17 मिनट में चार्ज होगा फोन

सोशल नेटवर्क Weibo पर शाओमी के चैयरमैन लिन बिन ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें शाओमी 100W वाली सुपर चार्ज टर्बो फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी से चार हजार mAh की बैटरी को सिर्फ सात मिनट में 0-50 प्रतिशत चार्ज कर देता है।

Xiaomi,Xiaomi ने ऐसा पावरफुल चार्जर उतारा है जिससे सिर्फ 17 मिनट में फोन चार्ज हो जाएगा।( फोटो सोर्स- Indian Express)

मोबाइल फोन के हाइटेक होने के साथ ही अब फोन चार्जर को भी तेज बनाया जा रहा है। चीन की कंपनी शाओमी (Xiaomi)ने हाल के दिनों में काफी नई अपग्रेडेड टेक्नॉलजी लॉन्च की है। खबरों के अनुसार चीन की कंपनी शाओमी (Xiaomi) एक ऐसा चार्जिंग टेक्नॉलजी लाने जा रहा है जिससे 17 मिनट में ही आपका फोन फुल चार्ज हो जाएगा। शाओमी ने 100W सुपर चार्ज टर्बो फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी का ऐलान किया है। चार हजार mAh बैटरी वाले फोन को सिर्फ 17 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकेगा।

इससे पहले Huawei ने हाल ही में अपने फोन Mate X के लिए 55W का चार्जर लॉन्च किया था जो वकाई तेज साबित हुआ था।
सोशल नेटवर्क Weibo पर शाओमी के चैयरमैन लिन बिन ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें शाओमी 100W वाली सुपर चार्ज टर्बो फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी से चार हजार mAh की बैटरी को सिर्फ सात मिनट में 0-50 प्रतिशत चार्ज कर देता है इसके बाद अगले 10 मिनट में 50-100 प्रतिशत चार्ज हो जाता है। Oppo की सुपर VOOC तकनीक से तेज शाओमी की यह तकनीक है।Oppo की सुपर VOOC चार्जिंग से 3,700 mAh बैटरी वाला फोन 17 मिनट के समय में 65 प्रतिशत ही चार्ज होता है।

Redmi के मुखिया हेड लू वीबिंग  के मुताबिक यह टेक्नॉलजी पहले से मास प्रोडक्शन में है और रेडमी के फोन के साथ यह चार्जर पहले नजर आएंगे। शाओमी  के तकनीक के  संबंध में कुछ ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है कि यह किस तकनीक पर आधारित है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 फर्जी खबरें रोकने के लिए वॉट्सऐप का अभियान शुरू, ‘खुशी साझा करो, अफवाह नहीं’
2 Airtel Offer: कंपनी फ्री में दे रही 4G Hotspot डिवाइस, एक साथ 10 फोन पर चला सकते हैं इंटरनेट
3 अमेजन पर स्मार्टफोन्स की सेल, मिल रही 40 फीसदी तक की छूट
यह पढ़ा क्या?
X