Xiaomi Smartphone: शाओमी तैयार कर रही है नया फोल्डेबल फोन, इसमें होगा 108MP का कैमरा, जानें और खूबियां

Xiaomi Smartphone: चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी अपना नया फोल्डेबल स्मार्टफोन तैयार कर रही है, जो शाओमी मी मिक्स सीरीज का हिस्सा होगा। साथ ही ओप्पो भी ऐसे ही प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। शाओमी का फोल्डेबल फोन Samsung Galaxy Fold और HUAWEI Mate X2 जैसा हो सकता है।

xiaomi mi mix alpha, xiaomi phone, xiaomi flip phone,Xiaomi Smartphone: शाओमी तैयार कर रही है नया फोल्डेबल फोन। प्रतीकात्मक फोटो। (फोटोः द इंडियन एक्सप्रेस)

Xiaomi Smartphone: चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी अपना नया फोल्डेबल स्मार्टफोन तैयार कर रही है और यह मी मिक्स सीरीज का हिस्सा होगा। बताते चलें कि इस स्मार्टफोन में 108 MP का कैमरा और स्ट्रांग बैटरी मिलेगी। साथ ही इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन के लेटेस्ट प्रोसेसर का इस्तेमाल होगा।

Xiaomi के अलावा कई चीनी कंपनियां जैसे ओप्पो भी अपना फोल्डेबल फोन तैयार कर रही है। साथ ही हुवावे अपना फोल्डेबल फोन मैट एक्स 2 को लॉन्च कर चुका है और शाओमी के फोल्डेबल फोन का डिजाइन लगभग हुवावे मैट एक्स और सैमसंग फोल्ड के समान ही हो सकता है। यह जानकारी एक पेटेंट से मिली है, जो QCC ऐप पर देखी गई है और इसकी जानकारी न्यूज एजेंसी आईएनएस ने दी है।

Xiaomi Smartphone: डिस्प्ले और फीचर्स

शाओमी के अपकमिंग फोल्डेबल फोन में 7 इंच का फोल्डेबल स्क्रीन होगा और उसका रिफ्रेश रेट 120hz होगा। हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं दी है कि इसमें सेकेंडरी स्क्रीन कितनी बड़ी होगा। यह स्मार्टफोन फ्लैगशिप ग्रेड के प्रोसेसर के साथ दस्तक देगा, जो स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर है।

Xiaomi Smartphone: 108 का कैमरा

शाओमी के अपकमिंग फोल्डेबल फोन में 108 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जा सकता है, हालांकि अन्य कैमरा सेंसर्स कौन से होंगे, उसकी अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। न ही सेल्फी कैमरा के बारे में बताया है। हालांकि इसमें मी 11 के जैसा कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है।

Xiaomi Smartphone: बैटरी कैपिसिटी

शाओमी के फोल्डेबल फोन में 5,000mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो 67 वाट के फास्ट चार्जिंग के साथ आ सकता है। इससे फोन तेजी से चार्ज होगा। दरअसल, हाल ही में कई कंपनियां फास्ट चार्जिंग का फीचर दे रही हैं। हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि इस स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जर होगा या नहीं और होगा तो कितने वाट का होगा।

Next Stories
1 Samsung लाया दमदार स्मार्टफोन, पानी में गिरने के बाद भी खराब नहीं होगा, जानें कीमत
2 OPPO लाया 5 कैमरे और 30 वाट के चार्जर वाला स्मार्टफोन, Oppo A93 का है अपग्रेड मॉडल
3 Jio Prepaid Recharge Plans 2021: 1004 रुपये के रिचार्ज में 3 महीने तक रोज मिलेगा 1.6 जीबी डाटा व अनलिमिटेड कॉल
ये पढ़ा क्या?
X