ताज़ा खबर
 

Redmi S2 होगा कंपनी का बेस्ट सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन, इस दिन होगा लॉन्च, कीमत भी हो सकती है कम

Xiaomi Redmi S2 price in india: Xiaomi Redmi S2 AI फीचर्स से लैस रेडमी का बेस्ट सेल्फी कैमरा फोन होगा। पिछली लीक में कहा जा चुका है कि फोन में AI पोर्ट्रेट और AI ब्यूटी फीचर होगा।

रियर कैमरा सेटअप एलईडी फ्लैश और पीडीएएफ लेंस के साथ आएगा, जो इमेज स्टेब्लाइजेशन से लैस होगा।

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी शियोमी अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। यह फोन होगा Xiaomi Redmi S2। लॉन्च से पहले कंपनी ने एक टीजर जारी किया है। इस टीजर में दावा किया गया है कि Xiaomi Redmi S2 रेडमी सीरीज का सेल्फी फोन होने जा रहा है। टीजर में देखा गया है कि Xiaomi Redmi S2 AI फीचर्स से लैस रेडमी का बेस्ट सेल्फी कैमरा फोन होगा। पिछली लीक में कहा जा चुका है कि फोन में AI पोर्ट्रेट और AI ब्यूटी फीचर होगा। एक अन्य टीजर में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा इसमें देखा गया है। आपको बता दें कि Xiaomi इससे पहले 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे वाला Redmi Y1 ला चुकी है, जिसे भी ‘सेल्फी फोन’ के तौर पर प्रसारित किया गया था। Xiaomi Redmi S2 को 10 मई को चीन में लॉन्च किया जाएगा। वहीं इसकी शुरुआती कीमत 9,500 रुपए के करीब हो सकती है।

Redmi S2 के लिए शियोमी चीनी रिटेलर सनिंग टेस्को के साथ हाथ मिला चुकी है। दरअसल, जैसे-जैसे लॉन्च की तारीख करीब आ रही है, कंपनी भी इसे लेकर माहौल बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। इसमें iPhone जैसे एंटीना लाइन टॉप पर देखे गए थे। साथ ही आज के ट्रेंड को देखते हुए हैंडसेट में iPhone X जैसे वर्टिकल रियर कैमरे देखे गए हैं। अब तक Redmi S2 की कीमत छिपी थी, वह अब लीक हो चुकी है। माय ड्राइवर्स की रिपोर्ट की मानें तो आधिकारिक पोस्टर में रेडमी एस2 का डिजाइन देखा गया है। इस फोन की तस्वीर रोज गोल्ड कलर में सामने आई हैं।

फीचर्स की बात करें तो फोन देखने में पतले बेजल वाला है। Xiaomi Redmi S2 एंड्रॉयड ओरियो पर आधारित MIUI 9 पर चलेगा। इसमें 5.99 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले है। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है। यूजर को इसमें डुअल रियर कैमरे मिलेंगे। इसमें एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का और एक कैमरा 5 मेगापिक्सल का होगा। वहीं फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन में 3,080mAH की बैटरी दी गई है। पुराने लीक की बात करें तो Xiaomi Redmi S2 में डुअल वर्टिकल रियर कैमरे बताए गए थे। कहा गया था कि फोन में 3GB रैम व 32GB की इंटरनल मैमोरी मिलेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App