ताज़ा खबर
 

Xiaomi Redmi Go: चीनी कंपनी ला रही आज तक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन

रेडमी गो इससे पहले जनवरी में फिलीपींस में लॉन्च हो चुका है। वहां इसकी कीमत 3,990 पीएचपी (लगभग 5,400 रुपए) है, जबकि मौजूदा समय में देश में श्याओमी का सबसे सस्ता फोन रेडमी 6ए है, जो कि 5999 रुपए का है।

Author Updated: March 15, 2019 10:31 PM
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः श्याओमी इंडिया)

Xiaomi Redmi Go: चीनी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी श्याओमी भारत में अपना आज तक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन लाने जा रही है। फोन का नाम रेडमी गो है, जो कि 19 मार्च 2019 को लॉन्च किया जाएगा। खास बात है कि यह श्याओमी का पहला एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन होगा। श्याओमी इंडिया के मुखिया ने इस फोन की लॉन्चिंग डेट का खुलासा किया है। एक ट्वीट में मनु कुमार जैन ने बताया कि रेडमी गो 19 तारीख को भारतीय स्मार्टफोन बाजार में उतार दिया जाएगा।

वहीं, कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट- Mi.com पर भी इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग (भारत में) से जुड़ा मिनी पोर्टल बनाया गया है। इस पेज के मुताबिक, रेडमी गो में बड़ी एचडी डिसप्ले होगी। साथ ही लंबे समय तक चलने वाली बैट्री होगी। हालांकि, इस संबंध में खुलकर इन स्पेसिफिकेशंस का जिक्र नहीं किया गया, पर माना जा रहा है कि फोन में पांच इंच की डिसप्ले होगी, जिसका एस्पेक्ट रेशियो 16:9 का होगा। कहा गया कि फोन की परफॉर्मेंस भी भरोसेमंद होगी। रोचक बात है कि यह फोन भारत के लिए कस्टमाइज किया गया है, जो कि लगभग 20 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा।

रेडमी गो इससे पहले जनवरी में फिलीपींस में लॉन्च हो चुका है। वहां इसकी कीमत 3,990 पीएचपी (लगभग 5,400 रुपए) है, जबकि मौजूदा समय में देश में श्याओमी का सबसे सस्ता फोन रेडमी 6ए है, जो कि 5999 रुपए का है।

टेक एक्सपर्ट्स और जानकारों के हवाले से विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि कंपनी इस फोन (रेडमी गो) की कीमत पांच हजार रुपए या फिर उससे कम रख सकती है।

श्याओमी के इस नए फोन से जुड़ी एक रोचक बात यह भी है कि जब जैन ने इससे जुड़ा ट्वीट हिंदी में किया था। साथ ही उन्होंने हिंदी हैशटैग का इस्तेमाल भी किया था। ऐसे में माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन उन लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जो कि पहली बार स्मार्टफोन इस्तेमाल करने या लेने जा रहे हैं। यही वजह हो सकती है कि संभवतः इस फोन का दाम 5000 रुपए या उससे कम रखा जाए। बता दें कि फिलहाल नोकिया 1 और सैमसंग गैलेक्सी जे2 में एंड्रॉयड गो उपलब्ध है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 महज 13,990 रुपये में खरीदें 39-inch HD LED TV, जानें फीचर्स
2 दुनिया भर में ठप हो गए थे Facebook और Instagram कुछ जगह Whatsapp भी नहीं कर रहा था काम
3 Tata Sky DTH Plans, Packages, Price: टाटा स्काई का प्लान बदलना है, जानिए कैसे चुने अपनी पसंद के चैनल