ताज़ा खबर
 

Xiaomi MIUI 12 India Launch: मीयूआई 12 लॉन्च, यूजर्स को मैज़िक क्लोन फीचर समेत मिलेंगे ये खास फीचर्स

Xiaomi MIUI 12 New Features, How to Download, India Launch: शाओमी आज भारत में लॉन्च करेगी मीयूआई 12। क्या कुछ खास होगा नए यूआई में इस बात से पर्दा तो आज लॉन्च इवेंट के दौरान उठेगा।

MIUI 12MIUI 12 Launch Live: आज लॉन्च होगा मीयूआई 12

Xiaomi MIUI 12 India Launch: हैंडसेट निर्माता कंपनी शाओमी आज अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम मीयूआई 12 को भारत में लॉन्च करने वाली है। इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग घर बैठे अगर देखना चाहते हैं तो कैसे देख सकते हैं, हम आपको इस बात की जानकारी देंगे।

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की MIUI 12 Launch इवेंट दोपहर 12 बजे शुरू होगा। याद करा दें की हाल ही में Xiaomi ने दो अपने latest smartphones मी 10 अल्ट्रा (Mi 10 Ultra) और रेडमी के30 अल्ट्रा (Redmi K30 Ultra) को लॉन्च किया है।

यदि शाओमी डेवलपर के दावा पर विश्वास किया जाए तो मीयूआई 12 कंपनी का बेस्ट फर्मवेयर होगा। मी कम्युनिटी फोरम पर शेयर किए अपडेट के अनुसार, Redmi Note 7 Pro यूजर्स के साथ नए मीयूआई12 की बीटा टेस्टिंग शुरू हो चुकी है।

बता दें की शाओमी भारत में Redmi K20 series के लिए मीयूआई 12 को जारी कर चुकी है। हालांकि, अभी देखने वाली बात यह होगी की नया यूज़र इंटरफेस आखिर कौन-कौन से यूजर्स को मिलेगा। कौन-कौन से Xiaomi और Redmi स्मार्टफोन्स को मिलेगा नया मीयूआई 12 अपडेट और कब इस बात से भी पर्दा तो लॉन्च इवेंट के दौरान उठेगा।

Live Blog

Highlights

    14:34 (IST)12 Aug 2020
    MIUI 12 Roll Out Schedule के बारे में जानें

    सबसे पहले इस महीने मीयूआई 12 कंपनी के Mi 10 स्मार्टफोन को मिलेगा। इसके बाद Redmi Note 9/Redmi Note 9 Pro, Redmi Note 8/Redmi Note 8 Pro और फिर Redmi Note 7/Redmi Note 7 Pro स्मार्टफोन के लिए अपडेट जारी किया जाएगा। डिवाइस के फुल लिस्ट के लिए Xiaomi ने कहा की कंपनी के आधिकारिक सोशल मीडिया चैनल्स पर नज़र बनाए रखें।

    13:45 (IST)12 Aug 2020
    MIUI 12 India launch: मीयूआई 12 में जुड़े वर्क फीचर्स

    कंपनी का दावा है कि MIUI 12 के नए फीचर्स के साथ ये प्रोफेशनल के लिए परफेक्ट है। जानें फीचर्स के बारे में...

    Universal Casting Tool: इसके जरिए यूजर अपने फोन पर जो भी कर रहे हैं उसे MiraCast के जरिए बड़े डिस्प्ले पर आसानी से कास्ट यानी देख सकेंगे। इसमें एक सब-टूल भी है जिसे प्राइवेट कास्टिंग नाम दिया गया है, इसकी मदद से यूजर बिना कास्टिंग को डिस्टर्ब किए मैसेज और कॉल्स को रिसीव कर सकेंगे।

    Floating Windows: मल्टीटास्किंग को आसान बनाने के लिए कंपनी ने नए फ्लोटिंग विंडोज़ फीचर को पेश किया है। इसकी मदद से यूजर अपने काम करते हुए अन्य काम भी आसानी से कर सकेंगे।

    Ultra Battery Saver mode: इस नए मोड को लेकर Xiaomi का दावा है की डिवाइस 5 घंटे तक का अतिरिक्त यूसेज प्रदान करेगी। इस मोड में आपको जो ऐप्स की जरूरत है उन्हें एड कर सकते हैं।

    13:14 (IST)12 Aug 2020
    MIUI 12 India launch: नए ओएस के साथ मिलेगा मैजिक क्लोन फीचर

    Xiaomi ने अपने मीयूआई 12 में मैजिक क्लोन फीचर को जोड़ा है, इस फीचर की मदद से यूजर अपने क्लोन के साथ खुद की तस्वीर और वीडियो कैप्चर कर सकेंगे।

    13:06 (IST)12 Aug 2020
    MIUI 12 India launch: यूआई में जुड़ा app drawer

    मीयूआई 12 के साथ Xiaomi ने अंतत: यूआई में ऐप ड्रावर को जोड़ दिया है, जैसा की पोको लॉन्चर में भी देखा गया था। हालांकि, इसे सेटिंग्स पैनल में जाकर ऐनेबल करना होगा।

    12:56 (IST)12 Aug 2020
    MIUI 12 India launch: मिलेगा ज्यादा ऐप्स में Dark Mode सपोर्ट

    याद करा दें की Xiaomi ने MIUI 11 लॉन्च करने के साथ सिस्टम ऐप्स के लिए सिस्टम-वाइड डार्क मोड दिया था और अब MIUI 12 के साथ कंपनी का दावा है की अब ज्यादातर थर्ड-पार्टी ऐप्स डार्क मोड सपोर्ट करेंगे।

    12:51 (IST)12 Aug 2020
    MIUI 12 India launch: यूजर्स के लिए हैं सुपर वॉलपेपर्स

    मीयूआई 12 सुपर वॉलपेपर पेश करता है, जो NASA से मंगल और पृथ्वी के वास्तविक सतहों के आधिकारिक तस्वीरों को आपके फोन पर लाता है। जब फोन अनलॉक होता है तो ग्रह की सतह दिखाने के लिए इमेज़ को ज़ूम इन किया जाता है।ग्रहों के विभिन्न क्षेत्रों में ज़ूम करने के अलावा, सुपर वॉलपेपर समय के साथ बदलता है।

    यदि यह मॉर्निंग है, तो ग्रह ऐसे दिखेंगे कि सूर्य के उदय के समय वे कैसे दिखाई देते हैं, और रात के समय, वॉलपेपर डार्क रंग में नज़र आएगा जैसा की रात में नज़र आता है। मीयूआई 12 के बारे में अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

    12:48 (IST)12 Aug 2020
    MIUI 12 India launch: मिलेगा नया कंट्रोल सेंटर और नोटिफिकेशन शेड

    मीयूआई 12 के साथ Xiaomi ने एक नया कंट्रोल सेंटर और नोटिफिकेशन शेड से भी पर्दा उठाया है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की डिस्प्ले के टॉप राइट से नीचे की तरफ स्वाइप करेंगे तो आप कंट्रोल सेंटर को एक्सेस कर पाएंगे। वहीं, डिस्प्ले पर टॉप लेफ्ट से नीचे की तरफ स्क्रॉल डाउन करने पर नए नोटिफिकेशन शेड को एक्सेस कर सकेंगे।

    12:33 (IST)12 Aug 2020
    MIUI 12 India launch: मीयूआई 12 के साथ मिलेगा नया वेदर ऐप

    Xiaomi ने इस बात से पर्दा उठाया है की नए मीयूआई 12 के साथ यूजर को नया वेदर ऐप मिलेगा। नए ऐप के साथ यूजर को अच्छे एनीमेशन मिलेंगे जिसके जरिए यूजर रियल-लाइफ वेदर कंडीशन ऐप के अंदर ही देख पाएंगे। इस फीचर को अन्य सिस्टम एप्स में भी लिया गया है और इसे layered apps कहा जाएगा।

    12:26 (IST)12 Aug 2020
    MIUI 12 India Launch: क्या है Mi Light Cone Animation framework? जानें

    मी लाइट कोन एनिमेशन फ्रेमवर्क तीन बिल्डिंग ब्लॉक्स पर बनाया गया है, इसे लेकर कंपनी का दावा है कि यह यूज़र एक्सपीरियंस को स्मूथ बनाने में सक्षम है। मी लाइट कोन एनिमेशन फ्रेमवर्क में लाइट कोन रेंडरिंग इंजन, लाइट कोन फिजिक्स इंजन और एन्हांस्ड एनीमेशन फ्रेमवर्क शामिल है।

    लाइट कोन फिजिक्स इंजन की मदद से कंपनी एडवांस्ड कलर ब्लेंडिंग एंड ब्लरिंग को ऐनेबल करेगी। लाइट कोन फिजिक्स इंज़न यूआई एलीमेंट्स को रियल ऑब्जेक्ट्स में कंवर्ट करेगा, ऐसे में यूजर को थ्री डायमेंशनल एक्सपीरियंस मिलेगा। अब बात करें एन्हांस्ड एनीमेशन फ्रेमवर्क की तो यह यूआई में मौजूद सभी एनीमेशन को स्मूथ बनाने में मदद करेगा।

    12:18 (IST)12 Aug 2020
    MIUI 12 India launch: मीयूआई 12 मिलेगा ज्यादातर Xiaomi डिवाइस को

    Xiaomi मीयूआई 12 इवेंट शुरू हो गया है। इवेंट के दौरान शाओमी ने दावा किया है की भारत में उपलब्ध ज्यादातर Xiaomi Smartphones के लिए MIUI 12 को रोल आउट किया जाएगा। दावा किया गया है की MIUI 12 को कर्नल लेवल से बनाया गया है और सिस्टम की स्मूथनेस सुनिश्चित करने के लिए, कंपनी ने Mi Light Cone Animation फ्रेमवर्क पेश किया है।

    11:39 (IST)12 Aug 2020
    MIUI 12 Launch Today: जानें, मीयूआई 12 के बारे में

    मीयूआई 12 लॉन्च इवेंट में Xiaomi अपने नए ओएस के फीचर्स, इंडिया बेस्ड कस्टमाइज़ेशन और जिन भी डिवाइस को सॉफ्टवेयर अपडेट मिलेगा, इस बात की जानकारी से पर्दा उठाएगी।

    11:22 (IST)12 Aug 2020
    Xiaomi MIUI 12 Launch Live Stream

    शाओमी मीयूआई 12 का लॉन्च इवेंट घर बैठे देखना चाहते हैं तो आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की भारतीय समयानुसार इवेंट दोपहर 12 बजे शुरू होगा और आप इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग Xiaomi India के आधिकारिक Youtube चैनल पर जाकर देख सकते हैं।

    Next Stories
    1 5000 mAh बैटरी वाले Realme C11 बजट फोन की Flipkart सेल आज, ये हैं फोन के 5 बेस्ट फीचर्स
    2 Amazon Sale का आखिरी दिन, 43 इंच वाले इन 5 Smart Tv मॉडल्स पर 38% की तगड़ी छूट, देखें लिस्ट
    3 Best Smartphones under 20000: इस बजट में मिलेंगे ये 4 बेस्ट स्मार्टफोन्स, देखें लिस्ट
    ये पढ़ा क्या?
    X