ताज़ा खबर
 

Xiaomi का धमाका, पेश किया 65 इंच का Mi टीवी, तीन और मॉडल भी लॉन्च, जानें खूबियां

Xiaomi Mi TV: यह पहला मौका है जब शियामी अपने टीवी के साथ नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइन की सुविधा दे रही है। ये तीनों ही टीवी एंड्रायड 9.0 पर काम करेंगे।

Xiaomi, Xiaomi Mi TV, Mi TV 4x, Xiaomi Mi launched, Mi Smart Band 4, AMOLED display, Mi LED TV, Mi Band 4, Mi Water Purifier, Netflix on Mi TV, Mi TV 4X Proकंपनी ने लॉन्च किए कई प्रोडक्ट्स। फोटो: Mi India

Xiaomi Mi TV: दिग्गजन चाइनीज कंपनी शियामी ने मंगलवार (17 सितंबर 2019) को तीन नए एमआई टीवी लॉन्च कर दिए। कंपनी ने Mi TV 4एक्स 65-इंच, Mi TV 4एक्स 50-इंच और Mi TV 4एक्स 43-इंच लॉन्च किए हैं। खास बात यह है कि 4एक्स सीरीज के यह टीवी नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम सपोर्ट के साथ आते हैं। यह पहला मौका है जब शियामी अपने टीवी के साथ नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम की सुविधा दे रही है। ये तीनों ही टीवी एंड्रायड 9.0 पर काम करेंगे।

बात करें प्राइस की तो Mi TV 4एक्स 65-इंच 54,999 रुपए की कीमत में ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा जबकि Mi TV 4एक्स 50-इंच 29,999 रुपए में लॉन्च किया गया है। वहीं कंपनी ने Mi TV 4एक्स 43-इंच की कीमत 24,999 रुपए रखी है। ये तीनों टीवी 29 सितंबर की मध्य रात्रि से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। ग्राहक इन्हें फ्लिपकार्ट, अमेजन या फिर Mi.com और Mi होम स्टोर्स से खरीद सकते हैं। Mi TV 4एक्स 65-इंच, Mi TV 4एक्स 50-इंच और Mi TV 4एक्स 43-इंच 4K एचडीएआर 10 सपोर्ट के साथ ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगे। इसके जरिए टेलिवीजन की स्क्रीन बेहद ही शानदार नजर आएगी जो ग्राहकों को सिनेमा की तरह लगेगा।।

तीनों ही टीवी के डिजाइन पर खासा ध्यान दिया गया है। कंपनी ने इन्हें पतला रखा है। कंपनी का दावा है कि तीनों ही टीवी में Vivid पिक्चर इंजन, शियामी इन-हाउस इमेज प्रोसेसिंग टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है। इन फीचर्स से स्क्रीन बेहद ही आकर्षक नजर आती है। कंपनी ने टीवी के साथ-साथ Mi वॉटर प्योरिफायर और Mi स्मार्ट बैंड 4 भी लॉन्च किए हैं। वॉटर प्योरिफायर की शुरुआती कीमत 11,999 रुपए रखी है। इस वॉटर प्योरिफायर की खास बात यह है कि ये एक स्मॉर्ट वॉटर प्योरिफायर है जो मौजूदा समय में भारतीय बाजार में इस प्राइस रेंज में उपलब्ध नहीं है। इसे Mi होम एप्लीकेशन के जरिए कंट्रोल और मॉनिटर किया जा सकता है। इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर यूजर्स वॉटर प्योरिफायर में मौजूद टैंक वॉटर लेवल चेक सकेंगे।

वहीं बात करें Mi स्मार्ट बैंड 4 की तो कंपनी ने इसकी कीमत 2,299 रुपए रखी है। यह Mi.com और अमेजन और एमआई होम सोटर्स पर बिक्री के लिए 19 सितंबर दोपहर 12 बजे से उपलब्ध रहेगा। कंपनी ने इसे पांच अलग-अलग कलर वेरिएंट में लॉन्च किया है। इस बैंड में 120×240 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ 0.95 इंच की अमोल्ड डिस्पले दी गई है। डिस्पले टूटे न कंपनी ने इसका भी ध्यान रखा हैं। बैंड की स्क्रीन पर टेम्पर्ड ग्लास की लगाया है। इसमें 135 एएएच की बैटरी दी गई है जो एकबार फुल चार्ज करने पर 20 दिन तक चल सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IRCTC: Indian Railways ने रद्द कर दीं आज चलने वाली 274 ट्रेन, 80 के बदल डाले रूट
2 Airtel Xstream Box: आपके पुराने टीवी को स्मार्ट Android TV में कर देगा चेंज, जानें ऐसी हैं खूबियां
3 Reliance JioFibre या Airtel Fibre? कम पैसे में कौन दे रहा बेहतर मंथली प्लान, जानिए
यह पढ़ा क्या?
X