scorecardresearch

आ गया 14 दिन की बैटरी लाइफ वाला Xiaomi Mi Band 7, जानें दाम व सारे फीचर्स

Xiaomi Mi Band 7 में पिछले Mi Band 6 की तुलना में बड़ी डिस्प्ले दी गई है।

Smart Band Mi band 7
मी बैंड 7 में 120 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं। (फाइल फोटो)

Xiaomi ने अपनी मी बैंड सीरीज में लेटेस्ट फिटनेस बैंड Mi Band 7 और Mi Band 7 NFC लॉन्च कर दिए हैं। कंपनी ने Redmi Note 11T Pro+ सीरीज के साथ इवेंट में Mi Band 7 और Redmi Buds 4 और Redmi Buds 4 Pro TWS ईयरबड्स से पर्दा उठाया। मी बैंड कंपनी के लोकप्रिय डिवाइस में शामिल है। इसे बेहतर डिजाइन, बड़ी डिस्प्ले और कुछ नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। आइये आपको बताते हैं Xiaomi Mi Band 7 की कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के बारे में सबकुछ।

Xiaomi Mi Band 7 Specifications
मी बैंड 7 में 1.62 इंच एमोलेड डिस्प्ले दी गई है जो पिछले बैंड 6 में दी गई 1.56 इंच से बड़ी है। कंपनी ने डिस्प्ले साइज़ को करीब 25 फीसदी तक बढ़ा दिया है। ऐसा करने से यूजर एक्सपीरियंस बेहतर होगा। बता दें कि मी बैंड 7 Always-on-Display फीचर के साथ आता है। Mi Band 7 के यूजर इंटरफेस को देखें तो आपको नए आइकन, ऐनिमेशन और विजुअल्स दिखेंगे।

मी बैंड 7 में दिए गए हेल्थ और फिटनेस फीचर्स की बात करें तो इसमें 24/7 हार्ट रेट मॉनिटर दिया गया है। इसके अलावा ब्लड-ऑक्सीजन लेवल मापने के लिए SpO2 मॉनिटर मौजूद है। इस बैंड में एक स्लीप ट्रैकिंग फीचर भी है जो गहरी और हल्की नींद के बारे में पूरी जानकारी देता है। नए मी बैंड 7 में वॉकिंग, रनिंग, साइकलिंग समेत 120 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं।

बैटरी लाइफ की बात करें तो शाओमी का दावा है कि मी बैंड 7 की बैटरी सिंगल फुल चार्ज में 14 दिन तक चल जाएगी। कंपनी ने इस बैंड में 180mAh की बैटकी दी है। इसके अलावा यह बैंड वाटर रेजिस्टेंस है और 5ATM वाटर रेजिस्टेंस रेटिंग के साथ आता है। इस स्मार्ट बैंड में स्मार्ट नोटिफिकेशन और मल्टीपल कलर ऑप्शन मिलते हैं।

Xiaomi Mi Band 7 Price

मी बैंड 7 को 239 CNY (करीब 2,800 रुपये) में लॉन्च किया गया है। वहीं मी बैंड 7 NFC वर्ज़न को कंपनी ने 279 CNY (करीब 3,200 रुपये) में पेश किया गया है। इस स्मार्ट बैंड की बिक्री 31 मई से चीन में शुरू होगी। स्मार्ट बैंड 7 को अगले कुछ महीनों में भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट