ताज़ा खबर
 

बैट्री से चलेगी यह साइकिल, फोल्‍ड भी हो जाएगी, एक बार चार्ज करने पर कराएगी 45 किमी का सफर

शियोमी ने चीन में लॉन्च की पहली इलेक्ट्रिक साइकिल, जिसकी कीमत लगभग 30,699 रुपए है।

स्मार्टफोन के साथ स्मार्टबाइक भी बेचनी लगी है शियोमी, साइकिल को नाम दिया है QiCycle

चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शियोमी सिर्फ फोन तक ही सीमित नहीं रहना चाहती। कंपनी ने एक इवेंट में पहली इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च की है जिसके फीचर्स काफी दिलचस्प हैं। फोल्ड हो सकने वाली इस स्मार्टबाइक का नाम QiCycle रखा गया है। इसकी कीमत 2999 युआन (लगभग 30,699 रुपए) है।

xiaomi_qicycle_folding_bike

कार्बन फाइबर से बनाई गई इस साइकिल में एक इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है जो इसे चलाएगा। इसके अलावा राइडर के पैडलिंग में मदद करने के लिए 250W 36V का मोटर लगाया गया है। साइकिल का वजन 14.2 किलोग्राम है।

xiaomi_qicycle_electric_folding_bike

कंपनी ने बताया कि साइकिल में एक बड़ी पैनासोनिक की 18650mAh की बैट्री लगाई गई है, जो एक बार चार्ज होकर 45 किमी. तक चल सकती है। कंपनी के मुताबिक इसे आसानी से मोड़कर कार में रखा जा सकता है।

कंपनी का मानना है कि वह सिर्फ स्मार्टफोन तक ही सीमित नहीं रहना चाहती, उसका उद्देश्य तकनीक के हर क्षेत्र में जाने का है। कंपनी इससे पहले भी एयर कंडिशन्स, वॉटर प्यूरिफायर, पावर बैंक, कैमरा और राउटर्स जैसे कई प्रोडक्ट्स लॉन्च कर चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App