ताज़ा खबर
 

Xiaomi ने लॉन्च किया मेकअप मिरर, दमदार पावरबैंक का भी ले सकेंगे काम!

यह पावर बैंक सिर्फ इमरजेंसी चार्जिंग के लिए डिजाइन किया गया है। इस पावर बैंक में 3000mAh की बैटरी है, जो कि इनपुट में 5v और आउटपुट में 1A से लैस है।

prtable power bank mirrorमिरर वाला पोर्टेबल पावर बैंक। (image source- GizmoChina.com)

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi ने हाल ही में एक पोर्टेबल पावर बैंक बाजार में लॉन्च किया है। इस पावर बैंक की खासियत है कि इसके साथ कंपनी ने एक मेकअप मिरर की सुविधा भी दी है। हालांकि इस पावर बैंक का निर्माण श्याओमी द्वारा नहीं किया गया है, बल्कि इसे श्याओमी की एक सहयोगी कंपनी द्वारा बनाया गया है। इस पावर बैंक का डाइमेंशन 85x76x17mm है। ऐसे में यह पावर बैंक इतना पोर्टेबल है कि इसे महिलाओं द्वारा आसानी से अपने बैग में लाया ले जाया जा सकता है।

यह पावर बैंक सिर्फ इमरजेंसी चार्जिंग के लिए डिजाइन किया गया है। इस पावर बैंक में 3000mAh की बैटरी है, जो कि इनपुट में 5v और आउटपुट में 1A से लैस है। इस पावर बैंक के एक सिरे को फ्लिप कर मेकअप मिरर के रुप में इस्तेमाल किया जा सकता है। यह मिरर 12 तेज रोशनी वाले एलईडी लैंप बीड्स की मदद से चमकता रहता है। इस मिरर की लाइट को अपनी जरुरत के मुताबिक एडजस्ट भी किया जा सकता है। इस मेकअप मिरर में 2x मैग्निफाइंग ग्लास लगा है।

गिजमो चाइना की एक खबर के अनुसार, इस पोर्टेबल पावर बैंक के मिरर को खोलने पर बटन हल्का दबाने पर ब्राइटनेस ओपन हो जाती है। जिसे कम या ज्यादा किया जा सकता है। यदि मिरर बंद है तो उसकी लाइट अपने आप बंद हो जाएंगी। इसके साथ ही जब पावर बैट्री की चार्जिंग सिर्फ 10% रह जाएगी, तो मिरर की ब्राइटनेस खुद ब खुद बंद हो जाएगी। हालांकि इसके बावजूद भी करीब एक घंटे तक मिरर की ब्राइटनेस काम कर सकती है। आधुनिक कामकाजी महिलाओं के नजरिए से यह पोर्टेबल पावर बैंक काफी उपयोगी साबित हो सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिक रहा ‘दुनिया का सबसे खतरनाक लैपटॉप’, जानें कीमत और खूबियां
2 Tata Sky ने घटाई कीमतें, जानें HD, SD Set-Top Box पर क्या मिल रहा ऑफर
3 Election Commission of India Lok Sabha Election Results 2019: इसलिए ठीक से काम नहीं कर रही चुनाव आयोग की वेबसाइट और ऐप