ताज़ा खबर
 

Moto Razr 2019 के बाद Xiaomi भी लाने जा रहा फोल्डेबल स्मार्टफोन, पॉपअप सेल्फी कैमरा भी होगा साथ

Xiaomi’s clamshell foldable phone with pop-up camera: कंपनी ने जो फोन पेटेंट करवाया है वह क्लैमशेल डिजाइन पर आधारित है। लीक हुई जानकारी में यह भी सामने आया है कि इसमें पॉप-कैमरा सेटअप दिया गया है।

Author Edited By मोहित नई दिल्ली | Updated: December 12, 2019 6:23 PM
कुछ इस तरह का हो सकता है फोन। फोटो: LetsGoDigital

Xiaomi’s clamshell foldable phone with pop-up camera: चीन की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शियामी (Xiaomi) फोल्डेबल स्मार्टफोन लाने जा रही है। कंपनी के हाल ही में लिए गए पेटेंट से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी जल्द ही फोल्ड होने वाला फोन मार्केट में उतार सकती है। हालांकि यह पहला मौका नहीं होगा जब कोई कंपनी इस तरह का फोन मार्केट में उतार रही हो। इससे पहले सैमसंग, हुवावे और मोटोरोला जैसे ब्रैंड्स फोल्डेबल फोन लॉन्च कर चुके हैं। मोटोरोला ने हाल ही में Moto Razr 2019 को लॉन्च किया था।

LetsGoDigital की वेबसाइट पर इस फोन से जुड़ी जानकारी साझा की गई है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने जो फोन पेटेंट करवाया है वह क्लैमशेल डिजाइन पर आधारित है। लीक हुई जानकारी में यह भी सामने आया है कि इसमें पॉप-कैमरा सेटअप दिया जा सकता है।

इसके अलावा फोल्ड करने पर इसमें एक सेकेंडरी स्क्रीन भी दिखाई देगी जिसमें यूजर्स तमाम तरह की नोटिफिकेशन को देख सकेंगे। इसके साथ ही इसमें ट्रिपल रियर कैमरा भी दिया जा सकता है। फोल्ड होने पर यूजर्स इसे एक टैबलेट की तरह भी इस्तेमाल कर सकेंगे। हालांकि इस फोन में कितने इंच की स्क्रीन, कौनसा सॉफ्टवेयर इस्तेमाल किया जाएगा इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

वहीं फोन में डुअल पंच-होल कैमरा दिया गया है जो कि एक फ्लैश के साथ आ सकता है। हालांकि इन कंपनियों के बाद अब धीरे-धीरे अन्य कंपनियां भी स्मार्टफोन के इस सेगमेंट पर फोकस कर सकती हैं। आने वाले कुछ समय में ग्राहक अलग-अलग कंपनियों के फोल्डेबल फोन लॉन्च होते देख सकेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Tata Sky का ग्राहकों को तोहफा, मुफ्त मिल रहा LIVE TV और ऑनलाइन कंटेंट, जानिए कैसे
2 Airtel Wi-Fi Calling Launched: बिना सेल्युलर नेटवर्क करना है कॉल? चेक कीजिए आपके SMARTPHONE से होगा कि नहीं
3 Mubi: मुफ्त में फिल्में देखिए साथ में पाइए सिनेमा का टिकट! जानिए क्या है ये सर्विस
ये पढ़ा क्‍या!
X