ताज़ा खबर
 

100 इंच का एलईडी टीवी भारत में लॉन्च, कीमत 20 लाख रुपये, जानें फीचर्स

VU 100-inch 4K HDR smart TV: इसमें उन लोगों के लिए ऑडियो आउट पुट का भी ऑप्शन दिया गया है जिनके लिए इसमें दिया गया JBL का 8 स्पीकर वाला साउंड बार काफी नहीं है।

Author September 6, 2018 3:42 PM
इसमें वॉयस कमांड दिया गया है। वॉयस कमांड रिमोट के माध्यम से दिया गया है। इससे घर में मौजूद दूसरी डिवाइसेज के साथ जोड़ा जा सकता है।

टीवी बनाने वाली कंपनी VU ने भारत में अपना सबसे बड़ा टीवी लॉन्च कर दिया है। यह टीवी 100 इंच का है। कंपनी के इस मॉडल का नाम VU 100 है। कंपनी ऐसा दावा कर रही है कि यह दुनिया का 100 इंच का पहला LED TV है। यह टीवी 4K अल्ट्रा HD सपोर्ट के साथ दिया गया है। इसकी कीमत 20 लाख रुपए है। इसका IPS A+ ग्रेड का पैनल बहुत खास है और 2.5 बिलियन कलर्स रीप्रोड्यूज कर सकता है। इसमें 2,000 वॉट का साउंड सिस्टम दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह बेहतर सराउंड साउंड का एक्सपीरियंस कराएगा। इसमें डॉल्बी सर्टिफाइड जेबीएल के 8 स्पीकर और वूफर दिए गए हैं।

यह एक स्मार्ट टीवी है। इसमें 2.5GB की LPDDR4 रैम दी गई है। इसकी इंटरनल मैमोरी 16GB की है। यूवी के मुताबिक यह आधिकारिक एंड्रॉयड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। इसमें क्वालकॉम का सीपीयू दिया गया है। इसमें 3D गेम खेले जा सकें इसके लिए GPU भी दिया गया है। कंपनी ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि इममें कौन सा सीपीयू इस्तेमाल किया गया है। इसमें वॉयस कमांड दिया गया है। वॉयस कमांड रिमोट के माध्यम से दिया गया है। इससे घर में मौजूद दूसरी डिवाइसेज के साथ जोड़ा जा सकता है। VU 100 टू वे ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है। इससे इसे दूसरी ब्लूटूथ डिवाइसेज से कनेक्ट किया जा सकता है। इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिए इसमें 3HDMI 2.0 पोर्ट दिए गए हैं जो 4K रिजॉल्यूशन को सपोर्ट करते हैं इसके अलावा इसमें 2 यूएसबी 3.0 पोर्ट दिए गए हैं।

इसमें उन लोगों के लिए ऑडियो आउट पुट का भी ऑप्शन दिया गया है जिनके लिए इसमें दिया गया JBL का 8 स्पीकर वाला साउंड बार काफी नहीं है। इस टीवा का वजन 104 किलो है। जो लोग इस टीवी को लेना चाहते हैं वह VU स्टोर में जाकर इसे बुक करा सकते हैं। इस टीवी की कीमत 20 लाख रुपए है और इसकी वारंटी 1 साल की है। यह टीवी अभी केवल VU के ऑफिशियल स्टोर्स पर ही उपलब्ध है। कंपनी इसे पार्टनर स्टोर्स पर भी जल्द ही उपलब्ध कराने की प्लानिंग कर  रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 KBC 10 Play Along: घर बैठे इस ऐप पर खेलें KBC, मिल सकता है बिग बी के सामने हॉट सीट पर बैठने का मौका!
2 Honor 7S: ऑनर 7S भारत में लॉन्च, जानिए कीमत फीचर्स और कब है सेल