ताज़ा खबर
 

बढ़ने वाली है टि्वटर की वर्ड लिमिट, अब 140 शब्दों की सीमा से निकलकर कर पाएंगे ट्वीट

अगर हमने अपने ट्वीट के साथ फोटो लगा दी तो 140 में से 24 शब्द तो हमारी फोटो ही ले जाती है। आने वाले दिनों में ऐसा नहीं होगा। इसके साथ ही ट्विटर हैंडल लिखने में इस्तेमाल होने वाले शब्द भी नहीं गिने जाएंगे।

Twitter, 140-character limit, tweeting made easy टि्वटर की तरफ से मंगलवार (24 मई) को इसका ऐलान कर दिया गया है।

छोटे तरीके से ब्लॉग लिखने के लिए मशहूर टि्वटर ने कुछ बड़े बदलाव करने का फैसला लिया है। इसमें आने वाले दिनों में 140 की शब्द सीमा को भी बढ़ाया जाएगा। टि्वटर की तरफ से मंगलवार (24 मई) को खुद कहा गया है कि आने वाले महीनों में 140 की शब्द सीमा बढ़ने वाली है। इससे लोगों को अपनी बात कहने का ज्यादा अच्छे से मौका मिलेगा।

शब्द सीमा बढ़ाने के लिए फोटोज को वर्ल्ड लिमिट में नहीं गिना जाएगा। अभी होता यह है कि अगर हमने अपने ट्वीट के साथ फोटो लगा दी तो 140 में से 24 शब्द तो हमारी फोटो ही ले जाती है। आने वाले दिनों में ऐसा नहीं होगा। इसके साथ ही ट्विटर हैंडल लिखने में इस्तेमाल होने वाले शब्द भी नहीं गिने जाएंगे।

इसके साथ ही जिसके ट्विटर हैंडल को टैग करके ट्वीट किया जाएगा वह उसके सभी फॉलोअर्स को भी न्यूज फीड में दिखाई देगा। यह फीचर कुछ-कुछ फेसबुक की टैगिंग सिस्टम की तरह काम करेगा। कंपनी ने यह फैसला बढ़ती प्रतियोगिता के चलते लिया है। कैलिफॉर्निया की यह कंपनी इन बदलावों से सबको खुश रखना चाहती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Netflix बताएगा कितना तेज चलता है आपका इंटरनेट
2 सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे Apple के सीईओ कुक, अनंत अंबानी भी रहे मौजूद
3 Moto G4, Moto G4 Plus भारत में लॉन्‍च, 15 मिनट की चार्जिंग से चलेगा 6 घंटे
IPL 2020
X