ताज़ा खबर
 

Winter Olympics 2018: Google के नए Doodle में खरगोश के सिर पर बैठ कछूए ने जीती रेस

Winter Olympics 2018, Day 2 of the Doodle Snow Games (2018 शीतकालीन ओलिंपिक): नए डूडल में कछूआ और खरगोश एक-दूसरे के खिलाफ नहीं बल्कि साथ मिलकर रेस लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

गूगल ने बनाया नया डूडल (स्क्रीनशॉट)

Winter Olympics 2018 (2018 शीतकालीन ओलंपिक): गूगल ने विंटर ओलंपिक्स के 10वें दिन को बेहद ही खास अंदाज में सेलिब्रेट करते हुए नया डूडल बनाया है। इस नए डूडल में कछूआ और खरगोश एक-दूसरे के खिलाफ नहीं बल्कि साथ मिलकर रेस लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं। गूगल का यह डूडल बेहद ही खास है। आप जैसे ही गूगल को खोलेंगे आपको Google बहुत ही अलग अंदाज में लिखा दिखाई देगा। जब आप उस पर क्लिक करेंगे तो आपको स्क्रीन पर खरगोश और कछुआ स्केटिंग की रेस की शुरुआत करते दिखाई देंगे।

इस डूडल में जैसे ही रेस शुरू होती है खरगोश अपनी तेज स्पीड के साथ स्केटिंग करने लगता है, वहीं कछुआ पीछे ही रह जाता है और धीरे-धीरे आगे बढ़ता है। खरगोश जब कुछ दूर पहुंचता है तब वह पीछे मुड़कर कछुए को देखता है। खरगोश उसी वक्त स्केटिंग छोड़कर कछुए के पास जाता है और उसे अपने सिर पर बैठा लेता है। उसके बाद दोनों साथ में स्केटिंग करते हैं और फिनिश लाइन तक पहुंचते हैं। स्केटिंग रेस खत्म करने के बाद दोनों खुशी में अपने हाथ हवा में हिलाते हैं। डूडल यहीं खत्म नहीं होता बाद में खरगोश और कछुए को साथ में चाय और कॉफी का मजा लेते भी दिखाया गया है।

अभी शीतकालीन ओलंपिक्स चल रहा है और रविवार को इसका दसवां दिन है। हर दिन इस ओलंपिक में अलग-अलग खेल हो रहे हैं। गूगल भी इन खेलों को अपने अलग अंदाज में सेलिब्रेट कर रहा है। इससे पहले भी इस सर्च इंजन की ओर से डूडल बनाया गया था। एक डूडल में कछुए को तेज स्पीड में दौड़ते हुए दिखाया गया था तो दूसरे डूडल में मछली को बेहतरीन निशाना लगाने के लिए मेडल दिया गया था। आपको बता दें कि शीतकालीन ओलंपिक दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग में हो रहे हैं। यह 25 फरवरी तक चलेंगे। इन खेलों में भारत सहित दुनिया के 90 से ज्यादा देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इनमें स्कीइंग, स्केटिंग, लूश, स्की जंपिंग, आईस हॉकी, स्नो बोर्डिंग आदि समेत 15 खेलों के 102 से ज्यादा इवेंट होंगे। शीतकालीन ओलिंपिक का लाइव प्रसारण जियो टीवी 24&7 चैनल पर देखा जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App