ताज़ा खबर
 

इस आसान ट्रिक से जानिए आपके फोन में जियो सिम काम करेगी या नहीं

आइए हम आपको एक तरीका बता रहे हैं जिससे कि आप आसानी से और दो मिनट में यह पता लेंगे कि आपके फोन में जियो सिम काम करेगी या नहीं।

जियो सिम हर फोन में एक्टिव नहीं होगी, इसलिए जियो सिम खरीदने से पहले ये जान लेना जरुरी है कि आपके फोन में ये सिम चलेगी या नहीं।

बाजार में रिलायंस जिओ की मांग लगातार बढ़ती जा रही है, यहां तक कि कई ग्राहक तो इस सिम के लिए अधिक पैसे भी दे रहे हैं। लोग सिम खरीदने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं जबकि कुछ लोग जियो सिम खरीदकर फ्री इंटरनेट का मजा भी ले रहे हैं। हालांकि कई ग्राहकों को जियो सिम को लेकर कई दिक्कतें भी हैं, उसमें सबसे बड़ी दिक्कत है कि उनके फोन में जियो सिम काम नहीं कर रही है। आपको बता दें कि जियो सिम हर फोन में एक्टिव नहीं होगी, इसलिए जियो सिम खरीदने से पहले ये जान लेना जरुरी है कि आपके फोन में ये सिम चलेगी या नहीं। आइए हम आपको एक तरीका बता रहे हैं जिससे कि आप आसानी से और दो मिनट में यह पता लेंगे कि आपके फोन में जियो सिम काम करेगी या नहीं।

स्टेप-1: अपने फोन में जियो सिम चलने या ना चलने के बारे में जानने के लिए सबसे पहले वेबसाइट willmyphone-work.net पर लॉग ऑन करें।

स्टेप-2: इस वेबसाइट पर लॉग ऑन करने के बाद आपको अपने फोन की जानकारी देनी होगी। इसके लिए वेबसाइट के मैन पेज पर ही फोन की डिटेल भरने के लिए ऑप्शन होंगे। उसमें आपको कंपनी का नाम, फोन का मॉडल और देश के बारे में जानकारी देनी होगी।

READ ALSO: जियो को टक्कर देने के लिए Airtel, Vodafone और BSNL ने बनाया यह प्लान

स्टेप-3: जब आप मांगी गई पूरी जानकारी भर देंगे तो आपको सर्च बटन पर क्लिक करना होगा। उसके बाद आपके फोन से जुड़ी कई जानकारी आपके सामने आ जाएगी।

स्टेप-4: उसमें आपको अपने फोन के बारे में यह पता चल जाएगा कि यह फोन 4 जी सपोर्ट करता है या नहीं। अगर आपके फोन के लिए सिर्फ 2 जी और 3 जी पर राइट क्लिक किया हुआ होगा तो यह 4 जी सिम सपोर्ट नहीं करेगा। इस स्थिति में 4 जी के नीचे क्रॉक्स लगा होगा और 4 जी सपोर्ट के लिए ना लिखा होगा। जबकि अगर आपके फोन के लिए 4 जी के नीचे भी राइट क्लिक है तो इसका मतलब ये है कि आप आराम से 4 जी इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

READ ALSO: BSNL का धमाका प्लान: 249 में सबकुछ फ्री, देखिए जियो प्लान से इसकी तुलना

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App