ताज़ा खबर
 

नए WhatsApp अपडेट से एक बार में सेंड कर सकेंगे 30 फोटो, जानिए और क्या नए फीचर्स मिलेंगे एंड्रॉइड यूजर्स को

व्हाट्सऐप मेसेजिंग सर्विस ने अपनी ऐप के लिए नए फीचर अपग्रेड्स गूगल प्लेस्टोर पर उतारे हैं।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतिकात्मक तौर पर। (Source: Reuters)

व्हाट्सऐप मेसेजिंग सर्विस ने अपनी ऐप के लिए नए फीचर अपग्रेड्स गूगल प्लेस्टोर पर उतारे हैं। अपडेट्स डाउनलोड करने के बाद आपके व्हाट्सऐप के लुक और डिजाइन में काफी बदलाव आएंगे। नई अपडेट से व्हाट्सऐप ने दो चरण का वेरिफीकेशन प्रॉसेस भी लाया गया है। इससे आपकी ऐप और ज्यादा सुरक्षित रहेगी। वहीं नए फीचर्स का लाभ सभी विंडोज, एंड्रॉइड और iOS फोन यूजर्स उठा सकेंगे। नई अपडेट्स को प्लेस्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है जिसे लगभग 1 बिलियन से ज्यादा लोग यूज कर पाएंगे।

वहीं नई अपडेट्स इंस्टॉल करने के बाद आप व्हाट्सऐप पर जहां पहले 10 मीडिया फाइल्स एक साथ भेज सकते थे, वही तादाद अब 30 फाइलों को सेंड करने की हो जाएगी। इससे कई 30 फोटोस आसानी से एक बार में शेयर कर सकेंगे। गौरतलब है कि यह फीचर पहले ही iOS प्लैटफॉर्म के लिए लाया जा चुका है। वहीं नए अपग्रेड से ऐप का स्टेटस अपडेट, नोटिफिकेशन्स और रिपलाई ऑप्शन्स में नए बदलाव देखने को मिलेंगे।

इसके अलावा सिक्योरिटी फीचर्स को भी अपग्रेड करने की बात कही गई है। इसमें 2 चरणों का वेरिफीकेशन फीचर होगा। इसके लिए 6 नंबरों का पासवर्ड मांगा जाएगा। नए मोबाइल पर नया अकाउंट तैयार करने पर यह पासवर्ड सेट करने का ऑप्शन सामने आएगा। इसके बाद ऐप की सेटिंग्स में जाना होगा। यहां पर आपको ऐप का 2 स्टेप वेरिफीकेशन ऑप्शन होगा जिसे चालू करना होग, जिसके बाद आपको 6 नंबरों का पासवर्ड डालना होग।

देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.