ताज़ा खबर
 

WhatsApp के iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी, मिल गया ये बेहद जरूरी फीचर

अगर आप भी अपने आईफोन पर फेस आईडी और टच आईडी फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इन तरीकों से इसे एक्टिव कर पाएंगे।

जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी यह फीचर आ सकता है।

मैसेजिंग एप्प अपने आईफोन यूजर्स के लिए तगड़ा फीचर ले आया है। इस फीचर की बीते काफी दिनों से आने की चर्चा थी। कंपनी के इस फीचर के बाद अब आईफोन पर वाट्सएप्प और भी सुरक्षित हो जाएगा। कंपनी ने इन कस्टमर्स के लिए फेस आई और टच आई अपडेट लांच कर दिया है। खबरों के अनुसार, आईफोन रखने वाले यूजर वाट्सएप्प वर्जन 2.19.20 अपडेट के बाद इस फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे। इस फीचर से आईफोन यूजर्स की प्राइवेसी पहले से काफी बढ़ जाएगी।

हालाकिं, अभी आईफोन यूजर्स वाट्सएप्प पर आए नोटिफिकेशन मैसेज का प्रिव्यू देख उसका तुरंत रिप्लाई कर पाएंगे। इसका फुल नोटिफिकेशन ऑथेंटिकेशन के बाद ही उपलब्ध हो पाएगा। इसके अलावा दूसरे फीचर जैसे वॉयस और वीडियो कॉल का रिप्लाई करने के लए एप्लिकेशन अनलॉक करने की जरूरत नहीं होगी। यह आसानी से एक्सेस किया किया जा सकता है। लेकिन अगर आप भी अपने आईफोन पर फेस आईडी और टच आईडी फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप इन तरीकों से इसे एक्टिव कर पाएंगे।

स्टेप 1- वाट्सएप्प को खोलने के बाद सेटिंग में जाएंगे।

स्टेप 2- अकाउंट सेलेक्ट कर प्राइवेसी पर टैप करें।

स्टेप 3- इसके बाद इस फीचर का विकल्प मिलेगा और इसे ऑन कर दें।

आईफोन यूजर्स के बाद अब इस फीचर को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी जल्द लाया जा सकता है। बताया जा रहा है कि एंड्रॉयड पर यह अगले बीटा वर्जन पर आ सकता है। साथ ही रिपोर्ट्स यह भी है कि एंड्रॉयड यूजर्स के लिए कंपनी फिंगर प्रिंट सेंसर वाली फीचर ला सकती है।

बता दें कि, बीते दिनों ही वाट्सएप्प पर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए बेहतरीन अपडेट आया था। कंपनी ने अपने नए बीटा वर्जन को रिलीज कर दिया था। अपडेट के बाद बीटा 2.19.33 वर्जन में आते ही यूजर्स किसी भी एक स्टिकर को चुन कर डाउनलोड कर सकेंगे। पहले ऐसा नहीं होता था। यूजर को एक स्टिकर के लिए पूरा पैक डाउनलोड करना पड़ता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App