WhatsApp: 24 घंटे में डिलीट हो जाएगा भेजा हुआ मैसेज, जानें और अपकमिंग फीचर

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में जल्द ही नया फीचर दस्तक देने वाला है, जिसकी मदद से 24 घंटे में सेंड किया गया मैसेज खुद-ब-खुद डिलीट हो जाएगा। इस फीचर का नाम डिसअपियरिंग मैसेज (disappearing messages) है। इतना ही नहीं व्हाट्सएप में नए फीचर्स भी दस्तक देने वाले हैं, जो हमारी समय की बचत करेंगे।

Whatsapp upcoming feature, Whatsapp top feature, Whatsapp latest featureव्हाट्सएप में आ रहा है फीचर। फाइल फोटो।

WhatsApp अपने अच्छे और सिंपल इंटरफेस व यूजफुल फीचर्स के लिए लोकप्रिय है। अब इसमें एक और अच्छा उपयोगी फीचर्स आ रहा है, जो सेंड किए गए मैसेज को डिलीट करने का फीचर देगा। साथ ही इस साल इंस्टाग्री रील्स और ऑडियो कंट्रोल्स जैसे फीचर्स मिलेंगे।

व्हाट्सएप के अपकमिंग फीचर्स की जानकारी देने वाली बेवबासइट WABetaInfo ने जानकारी दी है कि नए वर्जन में यह खास Disapperaing Messages फीचर को ऐड किया गया है। इस फीचर का परीक्षण फिलहाल iOS वर्जन में किया जा रहा है। इस फीचर की मदद से व्हाट्सएप पर भेजे गए मैसेज 24 घंटों के बाद अपने आप गायब हो जाएगा। हालांकि, यह तब होगा जब यूजर इस फीचर को इनेबल करेंगे।

व्हाट्सएप का ये फीचर कैसे करेगा काम

व्हाट्सएप का यह फीचर ग्रुप और पर्सनल चैट में काम करेगा। इसके लिए आपको जिस व्यक्ति या ग्रुप के मैसेज को डिलीट करना है, उसके मैसेज या चैटबॉक्स में जाएं। इसके बाद कॉन्टैक्ट नेम पर टैप करें और नीचे की तरफ स्क्रॉल करें। यहां आपको Disapperaing Messages का विकल्प दिखाई देगा, उसपर क्लिक करें। इसके बाद उस पर टैप करें।

व्हाट्सएप में इस साल आ रहे हैं ये फीचर्स

व्हाट्सएप इसके अलावा और भी फीचर्स को लॉन्च करेगा। जिनके नाम इंस्टाग्राम रील्स, ऑडियो मैसेज स्पीड , ग्रुप कॉल के फीचर्स आदि शामिल हैं। दरअसल व्हाट्सएप में इंस्टाग्राम रील्स के लिए अलग से सेक्शन तैयार किया जाएगा। यह फैसला व्हाट्सएप की पेरेंटल कंपनी फेसबुक ने लिया है। इंस्टाग्राम रील्स एक शॉर्ट वीडियो फॉर्मेट है, जो टिकटॉक की जगह लेने की कोशिश कर रहा है।

व्हाट्सएप ऑडियो मैसेज: व्हाट्सएप में जल्द ही नया फीचर दिखाई देगा, जो वॉयस मैसेज की स्पीड को नियंत्रित करेगा। यानी जब आप किसी के द्वारा भेजे गए मैसेज को सुनेंगे तो आपको उसकी स्पीड कंट्रोल करने का ऑप्शन मिलेगा, जो आपके समय की बचत करेगा। यह स्पीड 1x जैसे ऑप्शन के साथ आएगी है। इसमें 1.5x या 2x स्पीड जैसे विकल्प शामिल होंगे। यह जानकारी WABetaInfo ने अपनी रिपोट् में दी है।

Next Stories
1 डिलीट हो गई हैं  Google Photos से फोटो, तो Android और iOS स्मार्टफोन यूजर्स ऐसे करें रिकवर
2 भारत में 15,000 रुपये से कम में लॉन्च हुआ ओप्पो का 5G फोन, इसमें है 8जीबी तक रैम
3 असम में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, कई इमारतों में पड़ी दरार
यह पढ़ा क्या?
X