ताज़ा खबर
 

WHATSAPP पर उठा सकेंगे NETFLIX VIDEOS का मजा! जानिए क्या है नया फीचर

व्हाट्सएप पर नेटफ्लिक्स की वीडियो पिक्चर इन पिक्चर फॉर्मेट में दिखाई देगी। हालांकि अभी यह फीचर टेस्टिंग मोड में ही है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही iOS वर्जन वाले यूजर्स इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

Author नई दिल्ली | Published on: November 4, 2019 5:13 PM
व्हाट्सएप पर ही देख सकेंगे नेटफ्लिक्स वीडियो।

अभी Whatsapp अपने यूजर्स को बिना एप छोड़े फेसबुक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम वीडियो देखने की सहूलियत देता है। वहीं किसी अन्य प्लेटफॉर्म की वीडियो देखने के लिए व्हाट्सएप अपने यूजर्स को संबंधित एप के लिंक की सुविधा देता है, लेकिन अब Netflix के मामले में ऐसा नहीं होगा और फेसबुक और यूट्यूब की तरह नेटफ्लिक्स की वीडियो भी व्हाट्सएप पर ही देखी जा सकेंगी। दरअसल एक रिपोर्ट में बताया गया है कि लेटेस्ट iOS beta वर्जन इस्तेमाल करने वाले लोग जल्द ही नेटफ्लिक्स वीडियो व्हाट्सएप पर ही देख सकेंगे।

Whatsapp beta tester WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, अभी इस दिशा में रिसर्च चल रही है और जैसे ही यह फीचर काम करना शुरु कर देगा, वैसे ही लोग नेटफ्लिक्स ट्रेलर और मूवी व्हाट्सएप पर ही देख सकेंगे। व्हाट्सएप पर नेटफ्लिक्स की वीडियो पिक्चर इन पिक्चर फॉर्मेट में दिखाई देगी। हालांकि अभी यह फीचर टेस्टिंग मोड में ही है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही iOS वर्जन वाले यूजर्स इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। हालांकि अभी तक नेटफ्लिक्स के अलावा अन्य वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस जैसे अमेजॉन प्राइम वीडियो के मामले में व्हाट्सएप यह सुविधा नहीं देगी।

इसके साथ ही व्हाट्सएप डार्क थीम डेवलेप करने की कोशिशों में भी जुटी है। हालांकि अभी तक डार्क थीम की सुविधा उपलब्ध नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि 2.19.297 अपडेट के साथ लोग जल्द ही डार्क थीम का आनंद ले सकेंगे। व्हाट्सएप अपने डार्क स्पलैश स्क्रीन के फीचर को भी रिडिजाइन कर डार्क थीम की सुविधा देने में जुटी है।

बता दें कि इन दिनों व्हाट्सएप जासूसी मामले को लेकर चर्चा में बनी हुई है। दरअसल खुलासा हुआ है कि इजरायली कंपनी NSO ग्रुप के स्पाईवेयर पेगासस से दुनियाभर में 1400 लोगों, जिनमें मानवाधिकार कार्यकर्ता, वकील, पत्रकार आदि लोग मौजूद हैं, उनकी जासूसी की गई है। भारत में भी करीब 20 लोगों की इस तरह जासूसी करने का मामला सामने आया है। वहीं इस घटना के चलते व्हाट्सएप ने इजरायली कंपनी पर मुकदमा कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 रेलवे ने कैंसिल कीं 215 ट्रेनें, यहां देखिए पूरी List
2 TikTok फैंस के लिए खुशखबरी, उतारा 4 कैमरों वाला Nut Pro 3 स्मार्टफोन, जानें दमदार फीचर्स
3 Airtel Digital TV: मोबाइल ऐप के जरिए चुटकियों में चुनें मनपसंद चैनल, यह है तरीका
ये पढ़ा क्या?
X