ताज़ा खबर
 

Whatsapp जब लाने जा रहा फिंगरप्रिंट वाला फीचर! टेस्टिंग शुरू

रिपोर्ट्स के अनुसार, वाट्स ऐप्प अपने यूजर्स की प्राइवेसी के मद्देनजर फिंगर प्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर का ऑप्शन लाने जा रहा है। जिससे वाट्स ऐप्प यूजर की निजता पहले से ज्यादा बढ़ जाएगी।

वॉट्सएप पर हुआ तलाक (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मैसेजिंग ऐप्प के तौर पर दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले वाट्स ऐप्प में बदलाव होते रहते हैं। कभी इस्तेमाल होने वाले स्मार्टफोन को लेकर तो कभी फीचर को लेकर। साल 2018 में वाट्सऐप्प ने यूजर्स को कई शानदार फीचर दिए थे। फेसबुक के मालिकाना हक वाले वाट्स ऐप्प ने डिलीट बटन, ग्रुप कॉल और स्टिकर जैसे कई फीचर बीते साल दिए थे। इसी कड़ी में अब इस साल यानी 2019 में भी वाट्स ऐप्प एक शानदार फीचर लाने जा रहा है। इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी गई है। जिससे यूजर की प्राइवेसी और भी पुख्ता हो जाएगी।

वाट्स ऐप्प एंड्रॉएड और आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए नया फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। बीते दिनों की आई रिपोर्ट्स के अनुसार, वाट्स ऐप्प अपने यूजर्स की प्राइवेसी के मद्देनजर फिंगर प्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर का ऑप्शन लाने जा रहा है। जिससे वाट्स ऐप्प यूजर की निजता पहले से ज्यादा बढ़ जाएगी। वहीं, इसके अलावा खबर है कि कंपनी इसके अलावा कई और फीचर ला सकती है। जिसमें डार्क मोड फीचर शामिल है। अभी यह फीचर ट्विटर और यू ट्यूब के पास है।

WABetaInfo की खबर के अनुसार, वाट्स ऐप्प बीटा एंड्रॉयड 2.19.3 अपडेट में फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर मिल रहा है। हालांकि अभी इस पर काम चल रहा है। इसके अलावा वाट्स ऐप्प फेस आईडी और टच आईडी फीचर जल्द लाने के लिए तैयारी कर रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी ने बताया कि यह फीचर अभी आईओएस पर डेवलपमेंट कारणों से उपलब्ध नहीं हो पाया है।

बता दें कि बीते दिनों भी एक रिपोर्ट आई थी, जिसमें फिंगर प्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर के अलावा भी वाट्स ऐप्प द्वारा लाए जाने वाले अन्य फीचर का जिक्र था। रिपोर्ट में कहा गया था कि, कंपनी जल्द ही फिंगर प्रिंट लॉक और अनलॉक वाला फीचर ला सकती है। इसके साथ कंपनी इस साल 2019 में मीडिया प्रिव्यू, कंसेक्युटिव वॉइस मैसेज, स्टीकर सर्च और डार्क मोड फीचर ला सकती है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App